ईरान के कमांडोज ने पाकिस्तान की बाउंड्री पार कर जैश-अल-अदल के कमांडर इस्माइल शाह को मारा!

  • Share on :

तेहरान. ईरान के सैन्य बलों ने पाकिस्तानी क्षेत्र में आतंकवादी समूह जैश अल-अदल के कमांडर इस्माइल शाह बख्श और उसके कुछ साथियों को मार गिराने का दावा किया है. न्यूज चैनल ईरान इंटरनेशनल इंग्लिश ने शनिवार सुबह देश की सरकारी मीडिया के हवाले से इस बारे में जानकारी दी. बता दें कि ईरान ने एक महीने पहले भी पाकिस्तानी क्षेत्र में ​घुसकर जैश अल-अदल के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे. इसके जवाब में पाकिस्तान ने भी ईरानी क्षेत्र में एयरस्ट्राइक की थी.
अल अरबिया न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जैश अल-अदल आतंकवादी समूह का गठन 2012 में हुआ था. यह संगठन ईरान के दक्षिणपूर्वी प्रांत सिस्तान-बलूचिस्तान से संचालित होता है. पिछले कुछ वर्षों में जैश अल-अदल ने ईरानी सुरक्षा बलों पर कई हमले किए हैं. पिछले कुछ वर्षों में जैश अल-अदल ने ईरानी सुरक्षा बलों पर कई हमले किए हैं. गत दिसंबर में जैश अल-अदल ने सिस्तान-बलूचिस्तान में एक पुलिस स्टेशन पर हमले की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें कम से कम 11 पुलिस कर्मियों की जान चली गई थी.
द न्यूज इंटरनेशनल की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले महीने एक-दूसरे के क्षेत्रों में 'आतंकवादी संगठनों' के खिलाफ मिसाइल हमले करने के बाद, पाकिस्तान और ईरान ने पारस्परिक रूप से सुरक्षा सहयोग का विस्तार करने पर सहमति व्यक्त की थी. दोनों देशों के बीच इस समझौते की घोषणा पाकिस्तान की केयरटेकर सरकार के तत्कालीन विदेश मंत्री जलील अब्बास जिलानी और उनके ईरानी समकक्ष होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन द्वारा पाकिस्तान विदेश कार्यालय में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान की गई थी.
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper