NIA की वॉन्टेड लिस्ट में शामिल ISIS आतंकी रिजवान गिरफ्तार

  • Share on :


नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ISIS के आतंकी रिजवान को गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए आतंकी पर 3 लाख रुपये का इनाम था. वह NIA की वॉन्टेड लिस्ट में शामिल था. आतंकी रिजवान दिल्ली के दरियागंज इलाके का रहने वाला है.
सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को एनआईए के वांछित आतंकी रिजवान अली के बारे में सूचना मिली थी कि रिजवान रात को बायोडायवर्सिटी पार्क, गंगा बक्श मार्ग पर आने वाला है. सूचना के बाद ट्रैप लगाकर करीब 11 बजे गिरफ्तार कर लिया. टीम ने उसके पास से .30 बोर की एक स्टार पिस्टल, 3 कारतूस और 2 मोबाइल फोन बरामद किए हैं, जिनका डेटा खंगाला जा रहा है. रिजवान अली पर NIA ने UAPA के तहत मुकदमा दर्ज कर उस पर 3 लाख का इनाम घोषित किया हुआ था. वहीं, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी रिजवान के खिलाफ UAPA और Explosive Act में मामला दर्ज किया हुआ था.
रिजवान पुणे आईएसआईएस मॉड्यूल का सबसे कुख्यात आतंकी है. पुणे मॉड्यूल के कई आतंकियों को पुणे पुलिस और एनआई गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन रिजवान जांच एजेंसियों को चकमा देकर लंबे वक्त से फरार चल रहा था. पुणे मॉड्यूल के आतंकियों ने दिल्ली और मुंबई के कई वीवीआईपी इलाकों की रेकी की थी. 
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper