अस्पताल में हुए धमाके को लेकर इजरायल ने पेश किए बेगुनाही सबूत, हमास कमांडर का ऑडियो, लाइव फुटेज...

  • Share on :

गाजा पट्टी. गाजा पट्टी में अल-अहली अरब अस्पताल में हुए धमाके को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. जहां फिलिस्तीन और हमास ने आरोप लगाया है कि इजरायल ने अस्पताल पर बमबारी की है. इस हमले में 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. वहीं, इजरायल ने दावा किया है कि फिलिस्तीन के इस्लामिक जिहाद द्वारा दागा गया एक रॉकेट मिस फायर होकर अस्पताल पर गिरा है. इतना ही नहीं इजरायल ने अपने दावे की पुष्टि के लिए तमाम सबूत भी पेश किए हैं.
इजरायल ने खुद को बेगुनाह साबित करने के लिए जो सबूत पेश किए हैं, उनमें एक हमास के लड़ाकों का ऑडियो भी है. इजरायल का दावा है कि ये ऑडियो अस्पताल पर हुए हमले के बाद का है. दावा किया गया है कि इसमें हमास के दो लड़ाके बात कर रहे हैं कि अस्पताल पर फिलिस्तीन इस्लामिक जिहाद का ही रॉकेट मिस फायर होकर गिरा है. हमास के लड़ाके आपस में कहते सुनाई दे रहे हैं कि ये इजरायल का नहीं, हमारा रॉकेट ही दिख रहा है. 
इजरायली एयरफोर्स ने एक फुटेज भी जारी किया है. इसमें अस्पताल पर हमले से पहले और बाद की तस्वीर है. इसमें बताया गया है कि रॉकेट मिसफायर होकर अस्पताल की पार्किंग में गिरा था. इसमें इजरायल ने दावा किया है कि ये रॉकेट इस्लामिक जिहाद आतंकी संगठन द्वारा दागा गया था. 
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper