दी वेस्ट बैंक की अल अंसार मस्जिद पर इजरायल की एयर स्ट्राइक, हमास ने बना रखा था कमांड सेंटर

  • Share on :

येरुशलम। इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध में अब तक 4500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को इजरायल की सेना ने वेस्ट बैंक में जेनिन की अल अंसार मस्जिद पर एयर स्ट्राइक कर दी। इजरायली सेना का दावा है कि हमसा ने इस मस्जिद को कमांड सेंटर बना रखा था। यहीं से वे हमले की प्लानिंग कर रहे थे और इजरायलियों को मार रहे थे। बता दें कि इजरायल पर अब हमास के साथ हिजबुल्लाह भी टूट पड़ा है। लेबनान की तरफ से भी इजरायल पर हमले हो रहे हैं। हिजबुल्लाह का दावा है कि बीते 14 दिनों में उसके 14 सदस्य मारे जा चुके हैं। 
फिलिस्तीनी प्रशासन का कहना है कि मस्जिद पर हुए एयरस्ट्राइक में एक शख्स की मौत हुई है। हालांकि इजरायल का दावा है कि इसमें कई आतंकी मारे गए हैं। सात अक्टूबर को हमास के हमले के बाद इजरायल ने वेस्ट बैंक में दूसरी बार हवाई हमला किया है। जेनिन शरणार्थी शिविर के पास स्थित अल अंसार मस्जिद को इजरायल ने निशाना बनाया। इजरायल का कहना है कि हमास, फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद आतंकी संगठन ने इसे अपना अड्डा बना रखा था और यहीं से हमले की योजना बनाई जाती थी। 
इजरायली सेना ने हमले के बाद की तस्वीरें भी जारी कीं जिसमें दावा किया गया है कि मस्जिद में भारी मात्र में गोला-बारूद और हथियार इकट्ठा किए गए थे। इसके अलावा मस्जिद में बंकर भी बने हुए थे। बता दें कि इस इलाके में इजरायल ने पहले भी हवाई हमला किया था। इस इलाके में बड़ी संख्या में फिलिस्तीनी रहते हैं। 
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper