इजरायल की सेना ने लेबनान में दर्जनों 'आतंकवादी ठिकानों' पर 100 लड़ाकू विमानों से किया हमला

  • Share on :

नई दिल्ली. रविवार को इजरायल की सेना ने लेबनान में दर्जनों 'आतंकवादी ठिकानों' पर करीब 100 लड़ाकू विमानों से हमला किया, जबकि ईरान समर्थित ग्रुप हिजबुल्लाह एक बड़े हमले की तैयारी कर रहा था. इसके बाद जवाब में, हिजबुल्लाह ने लेबनान से इजरायली क्षेत्र की ओर 320 से अधिक कत्युशा रॉकेट दागे. मिसाइलों और विस्फोटकों से लदे ड्रोनों की बौछार की जिम्मेदारी लेते हुए, हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने अपने सैन्य कमांडर फुआद शुक्र की हत्या के जवाब में हमला शुरू किया है.
रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, लेबनान स्थित ग्रुप ने कहा कि उसने एक चिन्हित 'विशेष सैन्य टार्गेट के साथ-साथ इजरायल के आयरन डोम प्लेटफॉर्म और अन्य साइटों पर हमला किया." इसने यह भी दावा किया कि इसके हमलों का 'पहला फेज' पूरी तरह से सफल रहा.
इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने अगले 48 घंटों के लिए इमरजेंसी का ऐलान किया, जबकि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने उत्तर में बढ़ती स्थिति को संबोधित करने के लिए एक हाई लेवल मीटिंग की अध्यक्षता की.
Times of Israel की रिपोर्ट के मुताबिक, नेतन्याहू ने मीटिंग के दौरान कहा, "हम अपने देश की रक्षा करने, उत्तर के निवासियों को सुरक्षित उनके घरों में वापस लाने   के लिए हर कोशिश करेंगे. जो कोई भी हमें नुकसान पहुंचाता है, हम उसे नुकसान पहुंचाएंगे."
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper