एनकाउंटर में मारा गया जौनपुर का कुख्‍यात अपराधी 'चवन्‍नी', एक लाख था ईनाम

  • Share on :

लखनऊ। यूपी एसटीएफ और पुलिस के ज्‍वाइंट ऑपरेशन के तहत आमने-सामने की मुठभेड़ में एक लाख का इनामी जौनपुर का कुख्‍यात अपराधी मोनू चवन्‍नी मारा गया है। उसके पास से पुलिस को एके-47 और एक पिस्‍टल मिली है। यह मुठभेड़ जौनपुर के बदलापुर कोतवाली क्षेत्र के दुगोली मोड़ के पास मंगलवार की भोर में हुई। मुठभेड़ के दौरान करीब 20 मिनट तक दोनों तरफ से गोलियां चलती रहीं। 
मुठभेड़ में बदमाश सुमित सिंह उर्फ चवन्नी को ढेर हो गया। बताया जा रहा है कि चवन्नी पर यूपी और बिहार में 23 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार उत्तर प्रदेश के मऊ जिला निवासी सुमित सिंह उर्फ मोनू उर्फ चवन्नी कई साल से जरायम की दुनिया में बना हुआ था। वह यूपी और बिहार के विभिन्न जनपदों में कांट्रैक्ट किलर के रूप में काम करता था। हत्या लूट जैसे दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज होने के बाद उसे पर एक लाख का इनाम भी घोषित था। पुलिस काफी समय से तलाश कर रही थी। 
इसी बीच सूचना मिली कि वह बदलापुर क्षेत्र में है। एसटीएफ और पुलिस जब उसे पकड़ने गई तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली चवन्नी को लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के लोग उसे बदलापुर सीएससी लेकर के गए जहां डॉक्टर ने मृत बता दिया। मौके से एक एसयूवी गाड़ी, एके-47, एक पिस्टल बरामद किया गया। पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा ने कहा कि चवन्नी पर एक लाख का इनाम था। 
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper