भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आज आखिरी मुकाबला

  • Share on :

बेंगलुरु. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का आज (3 दिसंबर) पांचवां एवं आखिरी मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच यह मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा. सूर्यकुमार यादव की अगुवाई वाली भारतीय टीम पहले ही सीरीज में अजेय बढ़त ले चुकी है. यदि भारतीय टीम इस मुकाबले को जीत लेती है तो वह 4-1 से सीरीज पर कब्जा कर लेगी. भारतीय समयानुसार यह मुकाबला शाम सात बजे से शुरू होगा.
इस टी20 सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों का जलवा देखने को मिला है. कप्तान सूर्यकुमार यादव, ऋतुराज गायकवाड़, रिंकू सिंह, यशस्वी जयसवाल और इशान किशन ने अच्छा प्रदर्शन किया है. पिछले मैच में ईशान किशन की जगह खेलने वाले जितेश शर्मा ने भी अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया. गेंदबाजी में स्पिनर रवि बिश्नोई ने अभी तक सात विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया है.
वैसे पांचवे टी20 मुकाबले में सबकी निगाहें श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर पर होंगी. साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले श्रेयस चिन्नास्वामी स्टेडियम में बड़ी पारी खेलने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कुछ दिन पहले ही वनडे विश्व कप में इस मैदान पर नीदरलैंड्स के खिलाफ शतक लगाया था. उधर दीपक चाहर ने भी चोट के चलते लंबे समय तक बाहर रहने के बाद वापसी की है. चाहर ने रायपुर टी20 में टिम डेविड और मैथ्यू शॉर्ट के विकेट्स लेकर प्रभाव डाला, लेकिन उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 44 रन दिए थे.
पांचवें टी20 मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग-11 में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. कप्तान सूर्यकुमार इस मैच में स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर को मौका दे सकते हैं, ताकि अफ्रीका दौरे से पहले उन्हें कुछ प्रैक्टिस मिल सके. सुंदर पिछले कुछ समय से चोटों से परेशान रहे हैं. सुंदर को बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है, जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम में जगह नहीं मिली है. इसके साथ ही ऑलराउंडर शिवम दुबे को भी इस मुकाबले में चांस मिल सकता है. दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं किया है. मेहमान टीम जीत के साथ श्रृंखला का अंत करके स्वदेश लौटना चाहेगी.
पांचवें टी20 में भारत की संभावित प्लेइंग XI: ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, मुकेश कुमार.
पांचवें टी20 में ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI: जोश फिलिप, ट्रेविस हेड, बेन मैकडरमॉट, एरॉन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन ड्वारशुइस, क्रिस ग्रीन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा.
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper