नवम्बर के आखिरी हफ्ते में गिरे मावठे ने मौसम में ठण्डक घोल दी, कई जिलों में बारिश के आसार,

  • Share on :

सीहोर। मध्यप्रदेश में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। प्रदेश के कई जिलों में ठंडी हवाओं के साथ रात से ही रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे इसी प्रकार का मौसम रहने की संभावना है।
नवम्बर के आखिरी हफ्ते में इस बार पहली बार गिरे मावठे ने मौसम में ठण्डक घोल दी। मौसम केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को जिले के अधिकांश हिस्सों में सुबह से ही बादल छाए रहे। इसके बाद देर रात से बूंदाबांदी ने बारिश का रूप ले लिया। बारिश का सिलसिला सोमवार सुबह तक जारी है। सोमवार सुबह 8:30 बजे तक करीब एक इंच बारिश दर्ज की गई। मौसम के करवट बदलने के साथ ही अचानक शहर में ठंड ने दस्तक दे दी है। शासकीय कृषि कॉलेज में स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक डॉ एसएस तोमर ने बताया कि लगातार पूर्व की दिशा से हवाएं चल रही हैं और बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के कारण 27 और 28 नवंबर को तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है और ओले गिरने की भी संभावना है। 
मावठे की बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल गए हैं। किसानों की माने तो मावठे की बारिश फसलों के लिए अच्छी है। इससे फसलों की ग्रोथ बढ़ेगी। वहीं किसानों को फसलों में एक बार की सिंचाई से भी मुक्ति मिल जाएगी।
भोपाल, इंदौर, अलीराजपुर, धार, बड़वानी, खरगोन, शाजापुर, देवास, सीहोर, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल, रायसेन, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, जबलपुर, कटनी, दमोह, पन्ना, उमरिया, मंडला, बालाघाट, अनूपपुर, शहडोल में कहीं-कहीं हल्की बारिश, सागर में गरज-चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper