मध्यप्रदेश के पूर्वी हिस्से रीवा-सीधी में अगले 24 घंटे में चार इंच से ज्यादा पानी गिर सकता

  • Share on :

भोपाल। मध्यप्रदेश में साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रंप लाइन एक्टिव होने से बारिश का दौर जारी है। मध्यप्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में औसत से अभी कम बारिश हुई है। वहीं, पश्चिमी क्षेत्र में ज्यादा बारिश हुई है। खास बात यह है कि आज जिन क्षेत्रों में कम बारिश हुई है। वहां रीवा और सीधी में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई। इधर, राजधानी भोपाल में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। पूर्वी हिस्से रीवा-सीधी में अगले 24 घंटे में चार इंच से ज्यादा पानी गिर सकता है। मौसम विभाग ने मऊगंज, सतना, मैहर, सिंगरौली, निवाड़ी, शिवपुरी, अशोकनगर, मुरैना में भी तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।
मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार, गुरुवार को रीवा, मऊगंज, सतना, मैहर, सिंगरौली, निवाड़ी, शिवपुरी, अशोकनगर और मुरैना में तेज बारिश हो सकती है। जबकि भोपाल, इंदौर, जबलपुर और उज्जैन समेत अन्य जिलों में भी मौसम बदला रहेगा। हल्की बारिश भी हो सकती है। सीनियर मौसम वैज्ञानिक डॉ. दिव्या ई. सुरेंद्रन ने बताया कि प्रदेश में दो साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से सिस्टम एक्टिव है। ये सिस्टम प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश करा रहे हैं। अगले चार-पांच दिन बरसात का सिलसिला जारी रहेगा।
मौसम विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, रीवा और दमोह में पारा 37 डिग्री के पार रहा। सतना, टीकमगढ़, खजुराहो और नौगांव में तापमान 36 डिग्री या इससे ज्यादा दर्ज किया गया। बड़े शहरों की बात करें तो भोपाल में 33.6 डिग्री, इंदौर में 30.8 डिग्री, ग्वालियर में 36.3 डिग्री, जबलपुर में 34.6 डिग्री और उज्जैन में तापमान 33 डिग्री दर्ज किया गया।
साभार अमर उजाला

 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper