NDA : महाराष्ट्र में बन गया सीट शेयरिंग का फॉर्मूला!

  • Share on :

मुंबई. लोकसभा चुनाव से पहले सीट शेयरिंग को लेकर महाराष्ट्र में NDA के बीच जद्दोजहद थमती दिख रही है. सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र की 48 सीटों में 32 से ज्यादा पर बीजेपी चुनाव लड़ सकती है. बाकी बची सीटों में 10 सीटें शिवसेना (शिंदे गुट) को दी जाएंगी. वहीं, दो से लेकर तीन सीटें एनसीपी (अजित पवार गुट) के खाते में आ सकती हैं. अजित खेमे को बारामती, रायगढ़, शिरूर या मावल में से 2 या 3 सीटें मिलने की संभावना है. वहीं, इसके बाद बचने वाली 4 सीटों पर भी शिवसेना और एनसीपी के ही उम्मीदवार उतरने की उम्मीद है. हालांकि, इन उम्मीदवारों को कमल के निशान पर चुनाव लड़ाया जाएगा.
दरअसल, गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार देर रात सह्याद्रि गेस्ट हाउस में देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार और एकनाथ शिंदे के साथ मीटिंग की. बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में ही सीट शेयरिंग को लेकर सारी बातें फाइनल की गई हैं. पहले अमित शाह ने देवेन्द्र फड़णवीस और अजित पवार से मुलाकात की. यह मीटिंग करीब आधे घंटे तक चली. इसके बाद दोनों नेता सह्याद्रि गेस्ट हाउस से चले गए.
फडणवीस और अजित पवार के जाने के बाद अमित शाह ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और बीजेपी मुंबई के अध्यक्ष आशीष शेलार के साथ करीब 45 मिनट तक चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक इन दोनों मीटिंग्स में  ज्यादातर सीटों पर सहमति बन गई. तय किया गया है कि सीएम शिंदे और अजित गुट को केवल जीतने की क्षमता के आधार पर सीटें मिलेंगी. उन्हें कुछ सीटों का आदान-प्रदान करना होगा और यदि आवश्यक हुआ तो अपने उम्मीदवार को कमल के निशान पर भी चुनाव लड़ाना होगा.
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper