नितिन गडकरी ने कहा- पान मसाला खाकर सड़क पर थूकने वालों की तस्वीरें सार्वजनिक की जानी चाहिए

  • Share on :

नागपुर। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को बताया है कि पान मसाला खाकर सड़क पर थूक देने वाले लोगों के साथ कैसा सलूक होना चाहिए। नितिन गडकरी ने कहा है कि सड़क पर थूकने वाले लोगों की तस्वीरें खींची जानी चाहिए और उन्हें अखबारों में प्रकाशित किया जाना चाहिए ताकि लोग उन्हें देख सकें। नागपुर नगर निकाय द्वारा आयोजित 'स्वच्छ भारत अभियान' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि लोग दूसरे देशों में अच्छा व्यवहार दिखाते हैं लेकिन अपने देश में सड़क पर आसानी से कचरा फेंक देते हैं। इस मौके पर उन्होंने पर्यावरण की रक्षा के लिए स्वच्छता बनाए रखने पर जोर दिया और सिंगल यूज प्लास्टिक से दूरी बनाने की बात भी की।
महात्मा गांधी की जयंती पर आयोजित इस कार्यक्रम में केंद्रीय रोड ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, "लोग बहुत होशियार हैं। चॉकलेट खाने के बाद वे तुरंत रैपर फेंक देते हैं। हालांकि जब वे विदेश जाते हैं तो वे चॉकलेट खाने के बाद उसके कवर को अपनी जेब में रख लेते हैं। वे विदेश में अच्छा व्यवहार करते हैं।" उन्होंने कहा कि पहले मेरी आदत थी कि मैं चॉकलेट के रैपर को कार के बाहर फेंक देता था। आज जब मैं चॉकलेट खाता हूं तो उसके रैपर को घर ले जाता हूं और कूड़ेदान में फेंक देता हूं।”
सार्वजनिक स्थानों पर सफाई का मुद्दा उठाते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि पान मसाला खाकर सड़क पर थूकने वालों की तस्वीरें सार्वजनिक की जानी चाहिए ताकि लोग देख सकें। उन्होंने आगे कहा, "महात्मा गांधीजी ने भी ऐसे प्रयोग किए थे।" नागपुर के सांसद नितिन गडकरी ने कचरे को काम की चीजों में बदलने की वकालत भी की।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper