कलेक्टर श्री आशीष सिंह के निर्देश पर नियमित रूप से हो रही है वाहनों की चेकिंग, सुरक्षा मानकों के उल्लंघन पर 109 वाहनों के विरुद्ध हुई चालानी कार्यवाही

  • Share on :

अर्थदण्ड कर वसूले गए एक लाख 44 हजार रुपए तथा दो बस जप्त..

 कलेक्टर श्री आशीष सिंह के निर्देशों के अनुपालन में प्रशासन द्वारा सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित करने हेतु वाहनों की आकस्मिक चेकिंग का सिलसिला निरंतर जारी है। बुधवार अलसुबह विभिन्न मार्गों पर वाहनों की आकस्मिक चेकिंग की गई। चेकिंग के दौरान वाहनों के बीमा, फिटनेस, परमिट, रजिस्ट्रेशन, प्रदूषण प्रमाण पत्र, चालक लायसेंस, यात्रियों की ओव्हरलोडिंग आदि चेक किया गया। नियम विरुद्ध वाहन संचालन पाये जाने पर वाहन संचालकों के खिलाफ विभिन्न अपराधों में चालानी कार्यवाही की गई एवं दो बस जप्त की गई। वाहनों की आकस्मिक चेकिंग और चालानी कार्यवाही के दौरान संबंधित क्षेत्र के एसडीएम, परिवहन विभाग और यातायात विभाग का अमला मौजूद रहा। 
 क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा ने बताया कि उक्त कार्रवाई के तहत कुल 109 वाहनों के विरूद्ध विभिन्न अपराधों में चालानी कार्यवाही कर दण्ड राशि 1 लाख 44 हजार रुपए वसूल किये गये। उन्होंने बताया कि एक बस MP13P1963 बिना परमिट के अपराध में जप्त की गई व इन्दौर उज्जैन मार्ग पर एक अन्य बस क्रमांक NL07B0569 छत पर माल परिवहन करते हुए पाये जाने पर जप्त की गई। इंदौर-उज्जैन मार्ग पर कुल 32 वाहनों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की गई। इसी तरह इंदौर-देवास मार्ग पर 34 वाहनों, महु टोल नाका पर 21 तथा इंदौर से बेटमा धार मार्ग पर 22 वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई।

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper