खंडवा नगर में ताजियों के जुलूस में लहराया फिलिस्तीन का झंडा

  • Share on :


खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा नगर में ताजियों के चल समारोह में फिलिस्तीन झंडा लहराने का मामला सामने आया है। नगर में मुहर्रम की 10 तारीख के मौके पर देर शाम ताजियों का चल समारोह निकाला जा रहा था, जिसमें शामिल युवा हाथों में मुस्लिम धर्म से जुड़े कई झंडे लिए साथ चल रहे थे। इस दौरान शहर के शिवाजी चौक पर एक युवक दूसरे देश फिलिस्तीन का झंडा लहराता हुआ नजर आया। पुलिस ने इस मामले में कुछ युवकों को पूछताछ के लिए अभिरक्षा में लिया है।इस मामले में बुधवार रात बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी थाने पहुंचकर शिकायती आवेदन दिया और आरोपियों पर कठोर कार्रवाई न होने पर, हिंदू समाज के प्रदर्शन की चेतावनी दी। 
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि मोहर्रम के जुलूस के दौरान कई लोगों ने शहर की शांति भंग करने का प्रयास किया है। किसी षड्यंत्र के तहत पूरे देश भर में जो हुआ वह आज खंडवा में भी हुआ। आतंकवादी संगठन हमास के समर्थन में फिलिस्तीन का झंडा मोहर्रम के जुलूस में लहराया गया। यह देशद्रोह है, यह जो भी लोग हैं, उन्हें चिन्हित कर पुलिस प्रशासन उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करे। बजरंग दल के माध्यम से इन लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज करने को लेकर आवेदन दिया है। अगर, कारवाई नहीं होती है तो बजरंग दल हिंदू समाज के साथ शक्ति प्रदर्शन करेगा, जिसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।
जिला एसपी मनोज कुमार राय ने बताया बजरंग दल के लोगों ने शिकायत की है कि खंडवा में ताजियों के भ्रमण के दौरान शिवाजी चौक के पास कोई युवक दूसरे देश का झंडा लेकर घूमा रहा था, जिसकी पहचान फिलिस्तीन के झंडे के रूप में हुई है। इस पर उन्होंने आपत्ति जाहिर की है। उनकी शिकायत को थाना मोघट में ले लिया गया है। अभी ताजियों का चल समारोह चल रहा है, मैंने थाना प्रभारी मोघट को निर्देशित किया है कि इसकी जांच करें। अगर, इस मामले में ऐसे तत्व हैं जिन्होंने जानबूझकर माहौल खराब करने की दिशा में यह काम किया है, तो उनके खिलाफ तत्काल वैधानिक कार्रवाई की जाए।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper