विधान सभा चुनाव आते ही पीसीसी कर रही संपर्क साधने की कोशिश : भूले बिसरे वरिष्ठ नेताओं से पूछा जा रहा हाल-चाल

  • Share on :

भोपाल। विधानसभा चुनाव आते ही पीसीसी को अब अपने ऐसे वरिष्ठ नेताओं की याद आई है जिन्हे लगभग भुला दिया गया था। पीसीसी की ओर से अब ऐसे भूले बिसरे नेताओं को याद किया जा रहा है। उन्हें फोन कर उनसे संपर्क साधने की कोशिश की जा रही है। उनका हाल चाल पूछा जा रहा है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने ऐसे तमाम नेताओं की सूची तैयार की है। इन्हें बारी बारी कर फोन कॉल किया जा रहा है। इनकी खैरियत ली जा रही है। साथ ही यह जानने की कोशिश की जा रही है कि कहीं कोई वरिष्ठ नेता नाराज तो नहीं है। इसके लिए पीसीसी में बाकायदा एक अलग टीम बनाई गई है, जो ऐसे बुजुर्ग, वरिष्ठ और प्रभावी रहे नेताओं को फोन लगाकर संपर्क कर रही है। 
पार्टी की ओर से पुराने और खाटी कांग्रेसियों को फोन करके उनका भरोसा जीतने का कम इन दिनों जोरों पर है। सूत्रों की माने तो पीसीसी कि ओर से ऐसे नेताओं की तलाश भी की जा रही है, जिन्हें विधानसभा चुनाव में कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंप कर एक बार फिर मुख्य भूमिका में लाया जा सके। ऐसे नेताओं को सेक्टर के हिसाब जिम्मेदारी दी जा रही है। इतना ही नहीं पार्टी इनके काम काज का पूरा खर्च भी उठाएगी। 
विधानसभा चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस इस बार अपना हर फार्मूला अपनाना चाहती है। इनमें से ही एक फार्मूला है पुराने नेताओं को एकजुट करके उन्हें एक बार फिर मुख्य धारा में लाना। पार्टी का मानना है कि ऐसे प्रभावित नेताओं का लाभ उनके उनके क्षेत्र में ही लेकर जीत को आसान बनाया जा सकता है।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper