11 राज्यों को पीएम मोदी ने 9 वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात दी

  • Share on :

नई दिल्ली। 24 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी 11 राज्यों को बड़ा गिफ्ट देते हुए नौ वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात दी। पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। ये नौ ट्रेनें ग्यारह राज्यों राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, बिहार, पश्चिम बंगाल, केरल, ओडिशा, झारखंड और गुजरात में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देंगी। ये वंदे भारत ट्रेनें अपने संचालन के मार्गों पर सबसे तेज़ ट्रेन होंगी और यात्रियों का काफी समय बचाने में मदद करेंगी।
रविवार 24 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देश को नौ वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात दी। ये वंदे भारत एक्सप्रेस राजस्थान, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक, बिहार, केरल, ओडिशा, झारखंड और गुजरात के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरेंगी। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी उद्घाटन कार्यक्रम में भाग लिया।
त्यौहारी सीज़न की शुरुआत के साथ देश को नौ नई वंदे भारत की सौगात मिली है। ये ट्रेनें 11 राज्यों से होकर गुजरेंगी। अधिकारियों के अनुसार, बेंगलुरु और हैदराबाद के बीच काचीगुडा-यशवंतपुर ट्रेन सेवा कम से कम यात्रा समय के साथ दोनों शहरों के बीच सबसे तेज़ ट्रेन होगी। बयान में कहा गया है कि इसी तरह, विजयवाड़ा-एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रूट की ट्रेन इस रूट पर पहली और सबसे तेज होगी।
समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि इस बीच, पटना-हावड़ा और रांची-हावड़ा मार्गों में 25 अतिरिक्त सुविधाएं होंगी, ट्रेन लगभग 6 घंटे और 30 मिनट में 535 किमी की दूरी तय करेगी।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper