पीएम मोदी ने कहा- रमजान के दौरान गाजा पर रुकवाई थी बमबारी

  • Share on :

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने रमजान के पवित्र महीने के दौरान गाजा में बमबारी रोकने के लिए बेंजामिन नेतन्याहू की सरकार से आग्रह करने के लिए इजरायल में अपना एक दूत भेजा था। इसके अलावा उन्होंने इजरायल-फिलिस्तीन और रूस-यूक्रेन सहित चल रहे वैश्विक संघर्षों पर अपनी सरकार के रुख के बारे में भी बताया है। पीएम ने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने रमजान के दौरान इजरायल को गाजा में बमबारी रोकने के लिए प्रयास किया था।
इंडिया टुडे ग्रुप को दिए एक इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने कहा, "रमजान का महीना था। मैंने अपने विशेष दूत को इजरायल भेजा और उनसे प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को यह बताने और समझाने के लिए कहा कि कम से कम रमजान के दौरान गाजा में बमबारी न करें। इज़रायल ने हर संभव प्रयास किया इसका पालन किया जाए, लेकिन अंत में दो-तीन दिनों तक लड़ाई हुई।"
प्रधानमंत्री ने अपने खिलाफ सांप्रदायिक राजनीति के विपक्ष के आरोप का जिक्र करते हुए कहा, "आप मुझे मुसलमानों के मुद्दे पर घेरते रहते हैं, लेकिन मैंने इसे प्रचारित नहीं किया।" 
पीएम मोदी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कुछ अन्य देशों ने भी बमबारी रोकने के लिए इजरायल से बात करने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा, "उन्हें परिणाम भी मिल गए होंगे। मैंने भी कोशिश की थी।"
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper