पीएम मोदी ने शुरू किया 'मेरा भारत, मेरा परिवार' कैंपेन

  • Share on :

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरा भारत, मेरा परिवार कैंपेन की शुरुआत की है। प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कैंपेन का थीम गीत जारी किया गया है। आज ही चुनाव आयोग लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान करने वाला है। इस कैंपेन के तहत साझा किए गए वीडियो में मोदी सरकार की किसान सम्मान निधि योजना, हर घर नल योजना, उज्जवला योजना और पीएम आवास योजना जैसी योजनाओं को दिखाया गया है।
मोदी का परिवार कैंपेन के तहत यूक्रेन युद्ध के दौरान सुरक्षित भारत लाए गए छात्रों और ऐसे ही संकटग्रस्त देशों से भारतीयों को सुरक्षित निकालने की उपलब्धि को भी दिखाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस कैंपेन के जरिए भारतीय राजनीति में परिवारवाद पर वंशवाद पर हमला बोला है। 
बीते दिनों राजद चीफ लालू प्रसाद यादव के परिवारवाद वाले बयान का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने एक जनसभा के दौरान कहा था कि देश के 140 करोड़ लोग ही मेरा परिवार हैं। इसके बाद भाजपा नेताओं ने अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर नाम के आगे 'मोदी का परिवार' लिखना भी शुरू कर दिया था। पिछले लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने 'मैं भी चौकीदार' कैंपेन चलाया था। दरअसल राफेल डील को लेकर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ चौकीदार चोर है का नारा लगाया था। इसके जवाब में पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर नाम के आगे चौकीदार लिख लिया था। इसी तरह भाजपा के अन्य नेताओं ने भी पीएम मोदी का अनुसरण करते हुए नाम के आगे 'मैं भी चौकीदार' लिखना शुरू कर दिया था।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper