स्वाति मालीवाल की शिकायत पर विभव के खिलाफ एक्शन में पुलिस

  • Share on :

नई दिल्ली: राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ सीएम आवास पर हुई मारपीट मामले में हंगामा बढ़ता जा रहा है। इस मामले में उन्होंने शिकायत भी दर्ज कराई है। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार पर मारपीट और अभद्रता करने के आरोप लगाए हैं। मालीवाल की शिकायत पर दिल्ली पुलिस हरकत में आ गई है। जांच के लिए 10 टीमें बनाई गई हैं जो विभव के आवास समेत अलग-अलग ठिकानों की जांच में लगी हैं। हालांकि, एफआईआर के बाद से केजरीवाल के पीएम विभव का कुछ पता नहीं चला है। घर पर पुलिस टीम पहुंची तो विभव कुमार की पत्नी मिली। उधर राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी विभव कुमार को तलब किया है। इन सबके बीच स्वाति मालीवाल ने पूरे मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि मेरे साथ जो हुआ, वह बहुत बुरा था। घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दे दिया है। आशा है कि उचित कार्रवाई होगी।
स्वाति मालीवाल की ओर से पुलिस शिकायत में उन्होंने पूरा मामले का जिक्र किया है। जानकारी के मुताबिक, घटना 13 मई को हुई जब सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने स्वाति मालीवाल पहुंची थीं। आरोप है कि सीएम आवास पर विभव कुमार ने मारपीट और बदसलूकी की थी, जिसके बाद स्वाति ने सीएम आवास से ही पीसीआर कॉल कर पुलिस को इस मामले की जानकारी दी थी। बाद में वह पुलिस थाने भी पहुंची थीं, लेकिन वह बिना शिकायत दिए ही वहां से निकल गईं। उस समय उन्होंने पुलिस अफसरों से कहा था कि वह बाद में आकर लिखित में शिकायत देंगी। अब उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है। आईपीसी की धारा 323, धारा 354, धारा 506 और धारा 509 के तहत दर्ज की गई है।
इसी बीच स्वाति मालीवाल ने गुरुवार को मारपीट-अभद्रता मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट, स्पेशल सेल समेत दिल्ली पुलिस के दो आईपीएस और दो इंस्पेक्टर दोपहर को सांसद के आवास पर पहुंचे। इनमें स्पेशल सेल के अडिशनल सीपी पीएस कुशवाहा के अलावा नॉर्थ जिले की अडिशनल डीसीपी अंजीथा चेपयाला मौजूद थीं। करीब साढ़े चार घंटे तक पुलिस की टीम स्वाति के घर मौजूद रही। राज्यसभा सांसद ने इस दौरान कहा कि मेरे साथ जो हुआ, वह बहुत बुरा था। घटना पर मैंने पुलिस को अपना स्टेटमेंट दे दिया है। आशा है कि उचित कार्रवाई होगी। वहीं शिकायत के बाद पुलिस की 10 टीमें जांच में जुटी हैं। सीएम केजरीवाल के पीएम विभव कुमार की तलाश की जा रही।
साभार नवभारत टाइम्स

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper