प्रदर्शनकारी किसान आज फिर दिल्ली की ओर कूच करेंगे, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

  • Share on :

नई दिल्ली। फसलों के एमएसपी समेत अपनी कई मांगों को लेकर आज आंदोलनकारी किसान दिल्ली कूच करेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) और किसान-मजदूर मोर्चा के आह्वान पर देशभर के किसान पैदल, बस व ट्रेनों से दिल्ली कूच करेंगे। किसानों के मार्च को देखते हुए दिल्ली पुलिस भी अलर्ट हो गई है और  टीकरी, सिंघू और गाजीपुर सीमाओं व रेलवे और मेट्रो स्टेशनों और बस अड्डों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए दिल्ली में धारा 144 लागू है। दिल्ली में प्रदर्शन, रैली या सभा करने पर रोक है। वहीं, दिल्ली में किसानों की गहमागहमी के कारण लोगों को ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ सकता है।
किसान मजदूर मोर्चा के नेता सरवन सिंह पंधेर आज सुबह सोशल मीडिया पर लाइव हुए। इस दौरान पंधेर ने कहा कि किसान आंदोलन को आज 23वां दिन पूरा हो गया है। वे ऐलान कर चुके हैं कि जब तक पंजाब-हरियाणा के किसान तब तक दिल्ली नहीं जायेंगे, जब तक सरकार उन्हें जाने नहीं देती। आज हमने अन्य राज्यों के किसानों से अपील की है कि वह रेल या बस से दिल्ली पहुंचें। दूर-दराज के किसानों के लिए एक दिन में दिल्ली पहुंचना संभव नहीं है, इसमें 2-3 दिन लग सकते हैं। 
9 या 10 मार्च तक स्थिति साफ हो जाएगी कि सरकार इन्हें रोकती है या नहीं। पंधेर ने कहा कि हमें पता चला है कि दिल्ली और जंतर-मंतर पर धारा 144 लागू कर दी गई है। सरकार कहती थी कि हम किसानों को ट्रैक्टर-ट्रॉली के कारण आने नहीं दे रहे हैं, तो अगर हमने अब दूसरे राज्यों के किसानों को बिना ट्रैक्टर-ट्रॉली के आने के लिए कहा है, तो सरकार को बयान देना चाहिए कि वे उन्हें नहीं रोकेंगे। 
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper