मध्यप्रदेश में नदी-नाले उफान पर, आफत की बारिश जारी, इंदौर से खंडवा का संपर्क टूटा

  • Share on :

भोपाल। शाजापुर जिले में शुक्रवार रात से लगातार बारिश का दौर जारी है, जिसके चलते जिले के तमाम नदी नाले उफान पर हैं। शहर के चिलर डेम में 16 फिट के लगभग पानी भर चुका है। बारिश और तेज हवाओं के बीच रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो चुका है। लगातार बारिश के चलते जिले के तमाम नदी नाले उफान पर है। जिसके चलते ग्रामीण क्षेत्र की निचली पुल पुलिया के ऊपर पानी आ गया है। ग्रामीण क्षेत्र में आवागमन प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग विभाग के मुताबिक शुक्रवार रात से  शनिवार सुबह तक पांच इंच वर्षा दर्ज की गई है। मौसम वैज्ञानिक सत्येंद्र धनोतिया ने बताया कि शनिवार को भी रिमझिम बारिश की संभावना बनी हुई है। आगामी दो दिनों तक ऐसा ही बारिश का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।
उज्जैन में शुक्रवार रात से लगातार जारी तेज बारिश के कारण शहर की प्यास बुझाने वाले गंभीर डेम के पांच गेट खोलने पड़े हैं। नगर निगम के पीएचई इंजीनियर राजीव शुक्ला ने बताया कि गंभीर डेम के लेवल को मैंटेन करने के लिए देर रात से पांच गेट खोले गए हैं।
बुरहानपुर में लगातार 24 घंटे से हो रही बारिश के चलते शहर से बहने वाली ताप्ती नदी उफान पर है और इस समय खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। जिसके चलते प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है। सतत पुलिस और होमगार्ड के जवान ताप्ती नदी के घाटों पर और निचली बस्तियों पर नजर बनाए हुए हैं। निचली बस्तियों को खाली करवाया जा रहा है और प्रशासन हर घंटे मॉनिटरिंग कर रहा है। सीसी गौरव पाटिल ने बताया कि बैतूल में ताप्ती नदी पर बने डैम के तीन गेट खोले गए हैं, जिसके चलते और भी पानी बढ़ने की आशंका है। प्रशासन ने अलर्ट जारी कर दिया है और होमगार्ड, एसडीआरएफ, नगर निगम, एवं पुलिस की टीम घाटों पर और निचली बस्तियों पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper