RJD के 'परिवर्तन पत्र' में 1 करोड़ नौकरियां और 2024 के लिए 24 वचन

  • Share on :

पटना. देश में हो रहे लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से 6 दिन पहले लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया है जिसे 'परिवर्तन पत्र' का नाम दिया गया है. इसे पूर्व डिप्टी सीएम और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने लॉन्च किया. 
इस परिवर्तन पत्र में सबसे बड़ा दावा सरकारी नौकरियों को लेकर किया गया है. तेजस्वी यादव ने ऐलान किया है कि अगर देश में इंडी एलायंस की सरकार बनेगी तो एक करोड़ लोगों को नौकरी दी जाएगी.
इसको लेकर तेजस्वी यादव ने कहा, 'अगर हमारा गठबंधन सत्ता में आया तो हम देश भर में एक करोड़ युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे, आज बेरोजगारी हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है और बीजेपी के लोगों ने इस बारे में बात नहीं करते हैं, उन्होंने 2 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन हम जो कहते हैं वह करते हैं और 1 करोड़ नौकरियां देंगे.'
इतना ही नहीं तेजस्वी यादव ने कहा कि हम पुरानी पेंशन योजना वापस लाएंगे और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे. उन्होंने बिहार को स्पेशल पैकेज दिलाने का भी परिवर्तन पत्र में वादा किया है.
प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषणा पत्र को जारी करते हुए आरजेडी की तरफ से कहा गया, हमने आज परिवर्तन पत्र जारी किया है, हम 2024 के चुनावों के लिए 24 वचन लेकर आए हैं. बिहार के विकास के लिए आज हम जो भी वादा करेंगे उसे पूरा करेंगे.
आगे कहा गया, जब भी हम कुछ कहते हैं, तो उसका मतलब होता है, हम उस पर अमल करते हैं. हमने 2020 के चुनावों के दौरान उठाए गए अपने मुद्दों को उन 17 महीनों में आगे बढ़ाया, जिनकी हमें अनुमति दी गई थी. हमने 5 लाख सरकारी नौकरियां दीं. कोई अन्य राज्य ऐसी सुविधाओं की योजना नहीं बना सकता.
पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता  मनोज झा ने कहा कि हमने जाति आधारित सर्वेक्षण किया और आरक्षण का पुनर्गठन किया, हमने ऐसे बदलाव का वादा किया था. हमने आईटी पॉलिसी तैयार की. हमने खिलाड़ियों और एथलीटों के लिए नौकरियां सुनिश्चित कीं. हम 2024 के लिए 24 वचन लेकर आए हैं.
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper