भव्य राम मंदिर का चित्रण करती हुई साड़ियों की बिक्री बढ़ी

  • Share on :

खंडवा। देश भर में इस समय अयोध्या में बन रहे प्रभु श्रीराम के भव्य राम मंदिर में होने जा रही प्राण प्रतिष्ठा समारोह की धूम है। इसको लेकर प्रभु श्रीराम के भक्त भी अलग-अलग अंदाज से अपनी भक्ति दिखाते हुए इस भव्य आयोजन में शामिल होने को लालायित हैं। ऐसे ही मध्यप्रदेश के खंडवा में प्रभु के भक्त भगवामय अंदाज में आने वाली 22 जनवरी को श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को दीपावली की तरह मानने की तैयारी कर रहे हैं और इसके लिए यहां के बाजारों में विशेष रूप से अयोध्या के भव्य राम मंदिर का चित्रण करती हुई साड़ियों की बिक्री भी बढ़ गई है। वहीं, इसको लेकर प्रभु के भक्तों में इस साड़ी की काफी डिमांड भी देखी जा रही है।
अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होना है। इस समारोह को लेकर देश भर में उत्साह का माहौल है। हर कोई अपने-अपने तरीके से भगवान श्रीराम के वापस अयोध्या में लौटने को दीपावली की तरह मनाने को आतुर है। ऐसे में अब खंडवा की महिलाएं भी किसी से पीछे नहीं हैं। यहां पुरुषों की "जय श्री राम" लिखी टी शर्ट के बाद अब "अयोध्या प्रिंट" में महिलाओं की साड़ी का क्रेज़ बढ़ गया है, जिसके बाद बड़ी संख्या में महिलाएं अयोध्या प्रिंट की साड़ी ले रही हैं। भगवान राम के बन रहे भव्य मंदिर की प्रिंट वाली साड़ियों की डिमांड इतनी है कि व्यापारी साड़ियां लाते हैं और ये साड़ियां तुरंत बिकती जा रही हैं। अभी साड़ियों की भारी डिमांड के चलते शहर की दुकानों पर साड़ियों का स्टॉक तक लगभग खत्म हो चुका है। 
इधर, इस तरह की साड़ियां बेचने वाले खंडवा के एक साड़ी व्यापारी वैभव शादिजा ने बताया कि अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर महिलाओं में गजब का उत्साह है। अयोध्या प्रिंट वाली साड़ियों की डिमांड सबसे ज्यादा है। मार्केट में अभी इस प्रिंट की साड़ी का शॉर्टेज बना हुआ है। जो भी महिलाएं आती हैं, सबसे पहले वह इसी साड़ी की मांग करती हैं। हमने जो साड़ियां बुलाई हैं, उसमें जय श्री राम लिखा होने के साथ ही भगवान श्री राम के मंदिर का प्रिंट बना है, जिसकी कस्टमर काफी डिमांड कर रहे हैं।
वहीं, अयोध्या प्रिंट की साड़ी खरीद रही महिला भारती लाड़ का कहना है कि देश भर के लिए प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा होना खुशी की बात है। इसीलिए हम भी अयोध्या प्रिंट की साड़ी लेने के लिए यहां आए हुए हैं। बता दें कि खंडवा में अयोध्या प्रिंट की साड़ियां बड़ी संख्या में लोग खरीद रहे हैं, जिससे यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि 22 तारीख को दीपावली जैसा माहौल बनने वाला है।
अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper