कुंवारी नदी में बचाव अभियान के दौरान बहे एसडीआरएफ की मौत, सीएम ने गहरा दुःख व्यक्त किया, परिजनों को 25-25 लाख की सहायता

  • Share on :

भोपाल। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भिंड जिले की कुंवारी नदी में एक बचाव अभियान के दौरान एसडीईआरएफ के दो जवानों और एक ग्रामीण नागरिक की असामयिक मृत्यु पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने बाबा महाकाल से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोकाकुल परिवारों को इस असीम दु:ख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की। मुख्यमंत्री ने इस घटना के पीड़ित परिवारों को सहायता प्रदान करने के लिए भिंड जिला प्रशासन को आवश्यक निर्देश भी दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने घटना में दिवंगत जवान प्रवीण कुशवाहा औरहरदास चौहान के परिवारों को 25-25 लाख रुपए की सहायता राशि मंजूर की गई है। इसके साथ ही घटना में मृत ग्रामीण विजय कुशवाह के परिवार को 5 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री ने इस दुखद घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए प्रभावित परिवारों के प्रति सरकार की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है।
बता दें गुरुवार को भिंड जिले की कुंवारी नदी में घटित हुई। नदी में कुछ ग्रामीणों और एक गाय के फंसे होने की सूचना मिलने पर एसडीईआरएफ के जवान बचाव अभियान के लिए मौके पर पहुंचे थे। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान, जवानों की नाव अचानक पलट गई, जिससे एसडीईआरएफ और होमगार्ड के एक-एक जवान और एक ग्रामीण नागरिक तेज बहाव में बह गए और उनकी मृत्यु हो गई। 
साभार अमर उजाला 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper