इटावा में दूसरा बड़ा रेल हादसा, तड़के तीन बजे वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग, 19 यात्री घायल

  • Share on :

इटावा। इटावा में 10 घंटे के अंदर दूसरा बड़ा रेल हादसा हो गया। वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग से 19 यात्री घायल हो गए। ट्रेन नई दिल्ली से सहरसा जा रही थी, इटावा के पास गुरुवार तड़के तीन बजे यह हादसा हुआ। 10 घंटे के अंदर दूसरी ट्रेन में आग लगने से रेल अफसरों के होश उड़ गए। देर रात दिल्ली से चलकर सहरसा बिहार जा रही 12554 वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन इटावा स्टेशन के आउटर पर पहुंची थी तभी स्लीपर कोच एस-6 में यात्रियों ने धुआं उठते देखा। सूचना देकर जब तक ट्रेन रोकी जाती धुंआ तेज हो गया, इस पर यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचायी। आग से झुलसने और चलती ट्रेन से कूदने में 19 यात्री घायल हो गए। पहले हादसे से तीन घंटे दिल्ली हावड़ा रूट प्रभावित हुआ। 7 राजधानी, 2 शताब्दी समेत 54 ट्रेनें देरी से अपने गंतव्य की ओर पहुंचीं। दूसरे हादसे के बाद 4 घंटे ट्रैक प्रभावित रहा। फरक्का और ऊंचाहार एक्सप्रेस ट्रेन समेत 6 ट्रेन ही प्रभावित हुईं।
वहीं बुधवार की शाम 5.35 बजे नई दिल्ली से दरभंगा जा रही 02570 स्पेशल क्लोन हमसफर सुफर फास्ट ट्रेन में भीषण आग लगी। एस वन बोगी के यात्री चीत्कार करने लगे। कोई खिड़की से कूदने लगा तो कोई जल्दी आगे निकलने का प्रयास करने लगा। कुछ यात्रियों ने तो बोगी की मजबूत खिड़की को भी बाहर निकलने के लिये पूरी ताकत से तोड़ने का प्रयास किया।
बिहार में समस्तीपुर में बुधवार दोपहर भागलपुर-जयनगर अप इंटरसिटी एक्सप्रेस में बारूद से विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में आने से बांका के एक दंपती सहित तीन लोग झुलस गए। विस्फोट के बाद कोच में आग की चिंगारी उठने के साथ धुआं भर गया। इससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई। कुछ यात्री जान बचाने के लिए वैक्यूम कर ट्रेन से कूद गए।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper