खैबर पख्तूनख्वा में सिलसिलेवार आत्मघाती हमला, 6 की मौत, 14 से ज्यादा लोग घायल

  • Share on :

नई दिल्ली. पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा सिलसिलेवार आत्मघाती हमलों से दहल गया. यहां सिक्योरिटी कंपाउंड में एक के बाद एक कई आत्मघाती हमले हुए, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई और 14 से ज्यादा लोग घायल हो गए. हालांकि, बाद में सुरक्षाबलों ने हमले को अंजाम देने वाले सभी दहशतगर्दों को ढेर कर दिया. फिलहाल, सिक्योरिटी फोर्स यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर इस हमले को किस तरह अंजाम दिया गया.
बता दें कि डेरा इस्माइल खान में हुए इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान में आतंकी संगठन घोषित किए जा चुके चहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (TJP) ने ली है. हमला डेरा इस्माइल खान जिले के द्राबन इलाके में एक सिक्योरिटी कंपाउंट में हुआ है.
सिक्योरिटी कंपाउंड में हमलावरों के घुसने के बाद एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ, जिसमें सुरक्षा बलों और निकटवर्ती पुलिस स्टेशन के 6 सुरक्षाकर्मी मारे गए और 14 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. हालांकि, हमले के तुरंत बाद ही पाकिस्तानी सुरक्षाबल एक्टिव हो गए और सभी हमलावरों को मार गिराया.
दरअसल, शुरुआती विस्फोट सुबह करीब साढ़े तीन बजे हुआ, जब विस्फोटकों से भरा एक वाहन उस इलाके में पहुंचा, जहां बड़ी संख्या में सैनिक मौजूद थे. डेरा इस्माइल खान के एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि शुरुआती आकलन 6 लोगों की मौत और 14 के घायल होने का है, लेकिन असली तस्वीर तलाशी अभियान खत्म होने के बाद सामने आएगी.
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper