नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे पटरी से उतरे, 4 की मौत, 100 से ज्यादा घायल

  • Share on :

बक्सर। दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से असम के कामाख्या तक जा रही 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के छह डिब्बे बुधवार को बक्सर जिले के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 100 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। 20 घायलों को पटना एम्स रेफर कर दिया गया है। रेलवे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ईस्ट सेंट्रल रेलवे के जनरल मैनेजर ने बताया कि नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 21 कोच डीरेल हुए हैं। 
अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना रात नौ बजकर 53 मिनट पर हुई। कुल 23 डिब्बों वाली ट्रेन बुधवार सुबह सात बजकर 40 मिनट पर दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से रवाना हुई थी। घटना के तुरंत बाद राहत एवं बचाव उपाय शुरू किए गए तथा एम्बुलेंस एवं चिकित्सकों को घटनास्थल भेजा गया। अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनास्थल से यात्रियों को ले जाने के लिए पटना से एक ‘स्क्रैच रेक' भेजा गया है। ‘स्क्रैच रेक' एक अस्थायी रेक होता है, जो मूल ट्रेन के समान होता है।
वहीं रेलवे पुलिस बल के निरीक्षक दीपक कुमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘चिकित्सकीय दल घटनास्थल पर भेजे गए हैं।'' उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने बक्सर शहर के अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया है। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बीरेंद्र कुमार ने कहा, ‘‘हमने बचाव और चिकित्सकीय दल मौके पर भेज दिए हैं। रेलवे ने यात्रियों के लिए आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।''
साभार पंजाब केसरी

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper