शेयर बाजार... सेंसेक्स 300 अंक फिसला, Paytm का बुरा हाल!

  • Share on :

नई दिल्ली. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के बाद जारी किए गए नतीजों के बाद से शेयर बाजार तेज रफ्तार से भाग रहा था. लेकिन बीते तीन दिनों से Stock Market में जारी तूफानी तेजी पर गुरुवार को ब्रेक लग गया और बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 300 अंकों से ज्यादा टूट गया. इस बीच सबसे तगड़ा घाटा पेटीएम के शेयर में निवेश करने वालों को तगड़ा झटका लगा है. बाजार खुलने का साथ ही इस स्टॉक में लोअर सर्किट लग गया.
बीते तीन दिनों से Share Market में लगातार जोरदार तेजी देखने को मिल रही थी और सेंसेक्स व निफ्टी हर रोज नए मुकाम पर पहुंच रहे थे. चुनावी नतीजों के ऐलान के बाद सप्ताह के पहले बीते सोमवार को तो सेंसेक्स 1300 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ था, वहीं निफ्टी भी रॉकेट सी तेजी के साथ 21,000 के स्तर के करीब पहुंच गया था. लेकिन गुरुवार को बाजार की तेजी गिरावट में तब्दील हो गई. खबर लिखे जाने तक BSE Sensex 318 अंक फिसलकर 69,337.67 के स्तर पर कारोबार कर रहा था. Sensex के साथ ही निफ्टी-50 में भी गिरावट देखने को मिली है और ये इंडेक्स भी करीब 70 अंक टूटकर 20,872 के लेवल पर ट्रेड कर रहा था.
मार्केट में गिरावट के बीच सबसे ज्यादा गिरावट ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम के शेयरों में दिखाई दी, बाजार खुलने के साथ ही इसमें 20 फीसदी का लोअर सर्किट लग गया और ये 645.45 रुपये के लेवल पर पहुंच गया. इस स्टॉक में गिरावट के पीछे प्रमुख दो कारणों की बात करें तो दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे का बाहर होना पहली बड़ी वजह है, जिससे निवेशकों के सेंटिमेंट पर असर पड़ा, जबकि दूसरी वजह कंपनी की स्माल लोन को लेकर बनाई जा रही योजना शामिला है. 
साभार आज तक 

 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper