दिल्ली में आंधी-तूफान और बारिश ने मचाया कोहराम, कई पेड़ उखड़े, दो लोगों की मौत

  • Share on :

नई दिल्ली. दिल्ली में शुक्रवार की शाम को धूल भरी आंधी-तूफान और बारिश देखी गई, जिसकी वजह से दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में पेड़ गिर गए. तेज हवाओं से गिरे पेड़ की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई और अलग-अलग हादसों में 23 लोग घायल हो गए. वहीं दिल्ली पुलिस को पेड़ उखाड़ने से संबंधित 152 कॉल, इमारतों की क्षति से संबंधित 55 कॉल और बिजली कटने से संबंधित 202 कॉल दर्ज किए गए. 
दिल्ली और आसपास के इलाकों में कल शुक्रवार की रात धूल भरी आंधी चलने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में मौसम में बदलाव महसूस किया गया. तेज आंधी की वजह से कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई, जिसकी चपेट में आने से 17 लोग घायल हो गए और पेड़ गिरने से 6 लोग घायल हो गए. शुक्रवार शाम आई आंधी के दौरान दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम में कुल 409 कॉल रिकार्ड की गई हैं. 
वहीं दिल्ली-एनसीआर में पेड़ गिरने की वजह से कई इलाकों में यातायात भी प्रभावित हुआ और कुछ राजधानी के कुछ हिस्सों में तो इमारत और पेड़ गिरने से कारें भी क्षतिग्रस्त हो गई. दिल्ली में मौसम के इस अचानक हुए बदलाव से अलग अलग हादसों में दो लोगो की जान चली गई, जबकि 23 लोग घायल हो गए हैं. घायल मरीजों का फिलहाल अस्पताल में इलाज चल रहा है. 
दिल्ली में मौसम बदलने के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर एयर इंडिया की नौ उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया. मौसम बदलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं दिल्ली में आज भी धूल भरी आंधी और गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper