यति नरसिंहानंद के विवादित बयान पर तनाव, डासना मंदिर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

  • Share on :

गाजियाबाद। यूपी के डासना मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद के विवादित बयान के बाद गाजियाबाद का माहौल गर्म हो गया है. पैगम्बर पर विवादित टिप्पणी के बाद यूपी समेत कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हुए, जिसके बाद गाजियाबाद से लेकर हैदराबाद तक कई जगहों पर एफआईआर दर्ज हुई है. डासना मंदिर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.  
गाजियाबाद पुलिस ने महंत यति नरसिंहानंद के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज की है, उसमें ऐसी धाराएं लगाई गई हैं, जिनमें तीन साल से कम सजा का प्रावधान है, इसलिए पुलिस ने डासना मंदिर के महंत को गिरफ्तार नहीं किया है.  
शुक्रवार रात नरसिंहानंद के भड़काऊ बयान का वीडियो वायरल होने के बाद बड़ी संख्या में लोग गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के बाहर इकट्ठा हो गए. मंदिर के प्रमुख नरसिंहानंद के बयानों को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद पुलिस ने मंदिर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है. इसके अलावा विरोध प्रदर्शन करने वाले 10 लोगों को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है.  
डासना मंदिर के एंट्री गेट पर बेरिकेड्स लगाए गए हैं. सुरक्षा जांच के बाद ही मंदिर के अंदर जाने की इजाजत है. गाजियाबाद पुलिस की 4-5 PCR वैन मंदिर के बाहर खड़ी की गई हैं. नरसिंहानंद के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज हैं, जिनमें दिसंबर 2021 में हरिद्वार में एक सम्मेलन में दिए गए कथित घृणास्पद भाषण का मामला भी शामिल है. वह इस मामले में जमानत पर थे.  
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper