कब्रिस्तान को कब्र खोदने वाले ने अपने पिता के नाम पर कर किया, समाजजन करेंगे शिकायत

  • Share on :

उज्जैन। जूना सोमवारिया रिंग रोड पर जमात हम्मालवाडी (कुरश्यान) के वक्फ कब्रिस्तान को कब्र खोदने वाले ने अपने पिता के नाम पर कर लिया। जिसके विरोध में पंचायत कुरश्यान का एक प्रतिनिधि मंडल नगर निगम कमिश्नर से मिलेंगे। वहींं, जन्म मृत्यु विभाग में भी जाकर शिकायत दर्ज कराएंगे।
वक्फ कब्रिस्तान हम्मालवाड़ी इंतिजामिया कमेटी ने बताया कि यह कब्रस्तान म.प्र. व बोर्ड में रजिस्टर्ड कब्रिस्तान है, जिसका सर्वे नं. 739/2 और वक्फ रजिस्टर्ड क्र. 1003 है। कलेक्टर, पटवारी व सरकारी रिकार्ड में चढ़ा हुआ कब्रिस्तान है। इस कब्रिस्तान में कब्र खोदने के लिए जमाअत कुरेश्यान के पंचों व बुजुर्गों ने गुलजार शाह फकीर को रख लिया था। उसके इंतकाल के बाद इसका लड़का जाकिर शाह कब्र खोदता आ रहा है। इसने खामोशी से अपने व अपने वालिद के नाम से जन्म-मृत्यु विभाग के रिकार्ड में बाबुओं से साठगांठ कर वक्फ कब्रिस्तान हमालवाड़ी की जगह कब्रिस्तान का नाम गुलजार शाह करवाकर चढ़ा लिया है।
समाज के लोगों को पता चला तो उज्जैन नगर पालिका विभाग को जानकारी दी। समाज की मांग है कि नगर निगम जन्म-मृत्यु ऑफिस से कब्रिस्तान से कब्र खोदने वाले गुलजार जाकिर शाह का नाम खारिज करके कब्रिस्तान हम्मालवाडी किया जाए और जिन लोगों ने गलत कार्य किया है उनके खिलाफ धोखाधड़ी और 420 में कार्रवाई की जाए। इस मामले में पंचायत कुरश्यान का एक डेपुटेशन, जिसमें समाज प्रमुख शाकिर भाई (खालवाले), हाजी इस्माईल, हाजी अली हुसैन नाई, हाजी शेहजाद फुरशी, हाजी युनूस कुरशी, नौशाद भाई, दिलशाद कुरैशी जन्म-मृत्यु विभाग व कमिश्नर से मिलेंगे।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper