मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज बारिश का जारी किया अलर्ट

  • Share on :

भोपाल। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि नर्मदापुरम, देवास में बिजली के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही सीहोर, रायसेन भीमबेटका, दक्षिण विदिशा, हरदा, दक्षिण सिवनी, दक्षिण बालाघाट में बिजली के साथ मध्यम गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। साथ ही भोपाल में बिजली चमकने के साथ हल्की गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। 
बैरागढ़ एपी, उत्तरी विदिशा, इंदौर एपी, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, बैतूल, खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी,बावनगजा, धार,मांडू, सागर, दमोह, जबलपुर, उमरिया, बांधवगढ़, कटनी, शहडोल, अनूपपुर अमरकंटक, डिंडोरी, मंडला , पूर्वाह्न में उत्तर बालाघाट, उत्तर सिवनी में बारिश होने की संभावना है। 
रविवार को प्रदेश के कई जिलों में रिकॉर्ड बारिश हुई। रात में नर्मदापुरम के पिपरिया में सबसे ज्यादा 9.4 इंच पानी गिर गया। सीहोर के बुधनी में 7.1 इंच, सिवनी के बरघाट में 6.8 इंच, बैतूल के शाहपुर में 6 इंच, छिंदवाड़ा के तामिया में 6 इंच, बालाघाट के कटंगी में 5.3 इंच, पांढुर्णा के सौंसर में 4.7 इंच, रायसेन के बरेली में 4 इंच बारिश दर्ज की गई। भोपाल में 38 मिमी यानी डेढ़ इंच बारिश हुई जबकि इंदौर में करीब आधा इंच पानी गिर गया। नर्मदापुरम, धार, खंडवा, उज्जैन, छिंदवाड़ा, बालाघाट के मलाजखंड में भी बारिश हुई। इधर बारिश के दौरान भोपाल के जेल रोड पर एक बिल्डिंग के ऊपरी हिस्से में आकाशीय बिजली गिरी। हालांकि, कोई जनहानि नहीं हुई है।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper