CBI की रिमांड पर आरोपी टीचर को स्कूल ने किया सस्पेंड

  • Share on :

नई दिल्ली. नीट परीक्षा धांधली में लातूर शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में हिरासत में लिए गए आरोपी जलील उमरखान पठान को उसके स्कूल से निलंबित कर दिया गया है. जलील उमरखान पठान लातूर जिले के कातपुर गांव में स्थित जिला परिषद स्कूल में हेडमास्टर था. लातूर जिला परिषद के सीईओ अनमोल सागर ने पठान के निलंबन की कार्रवाई की है. 
निलंबन को लेकर CEO अनमोल सागर ने कहा कि 'जलील उमरखान पठान जिला परिषद स्कूल में हेड मास्टर की पोस्ट पर था, उसे हमने निलंबित कर दिया है. पठान को हिरासत में लेने के बाद हमें पुलिस की ओर से FIR की कॉपी मिली, जिसके चलते प्रशासन की नियमों के आधार पर हमने कार्रवाई करते हुए उसे स्कूल से निकाल दिया है. जल्द ही हम इस मामले को लेकर उसपर विभागीय जांच प्रस्तावित करने वाले हैं'. बता दें कि जलील उमरखान पठान नीट धांधली मामले का आरोपी है, जिसे लातूर कोर्ट ने 2 जुलाई तक पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेजा है.
नीट-यूजी पेपर लीक मामले में महाराष्ट्र के लातूर से गिरफ्तार किए गए शिक्षक संजय तुकाराम जाधव और जलील उमरखान पठान मेडिकल परीक्षा में पास कराने के लिए अभ्यर्थियों से 5 लाख रुपये में सौदा करते थे. शनिवार रात लातूर जिले से दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. जाधव सोलापुर के जिला परिषद स्कूल में शिक्षक था, जबकि पठान कटपुर गांव के एक स्कूल में शिक्षक है. पुलिस की जांच में पता चला है कि दोनों आरोपी कैंडिडेट्स से 50,000 रुपये लेते थे और बाकी पैसे अभ्यर्थी को परीक्षा में पास होने के बाद देनी होती थी. लातूर, NEET की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए एक प्रमुख शैक्षणिक केंद्र है.
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper