मिडिल ईस्ट में स्थिति काफी तनावपूर्ण, ऐसे में इराक से सीरिया में अमेरिकी सैन्यअड्डे पर दागे गए रॉकेट

  • Share on :

नई दिल्ली. वैश्विक उथल-पुथल के बीच दुनिया के कई मोर्चों पर जंग लड़ी जा रही हैं. मिडिल ईस्ट में स्थिति काफी तनावपूर्ण बनी हुई है. ऐसे में इराक से सीरिया में अमेरिकी सैन्यअड्डे पर रॉकेट दागे गए हैं. 
ये हमला ऐसे समय पर हुआ है, जब एक दिन पहले ही इराक के प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी अमेरिका के दौरे से स्वदेश लौटे हैं. उन्होंने इस दौरे पर व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की थी.
सूत्रों के मुताबिक, सीरिया की सीमा से सटे इराक के शहर जुम्मार में एक छोटे ट्रक पर एक रॉकेट लॉन्चर को तैनात किया गया और उसी से अमेरिकी सैन्यअड्डे को निशाना बनाकर पांच रॉकेट दागे गए. इस दौरान जिस ट्रक पर रॉकेट लॉन्चर रखा हुआ था. उसमें विस्फोट हो गया. कहा जा रहा है कि ट्रक को निशाना बनाकर एयरस्ट्राइक की गई थी, जिसमें अमेरिकी युद्धविमान के शामिल होने का अंदेशा जताया जा रहा है.
एक सैन्य अधिकारी ने पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया कि हम इसकी पुष्टि नहीं कर सकते कि अमेरिकी एयरस्ट्राइक की वजह से ट्रक में विस्फोट हुआ. उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में इराकी सुरक्षाबल तैनात हैं, जिन्होंने मामले में दोषियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.
साभार आज तक 

 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper