तेजी से करवट बदलने वाला है मौसम, पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही, कई मैदानी इलाकों में बारिश, गिरेगा तापमान

  • Share on :

देश का मौसम तेजी से करवट बदलने वाला है। पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। कई मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है। इसका असर बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली एनसीआर सहित कई राज्यों के तापमान पर हो सकता है। बीते कुछ दिनों से इन राज्यों में हल्के बादल छाए हुए हैं। लोग तापमान में गिरावट महसूस कर रहे हैं।
जम्मू-कश्मीर की बात करें तो गुलमर्ग और सोनमर्ग समेत कश्मीर घाटी के ऊंचे इलाकों में पिछले 24 घंटों के दौरान हिमपात तथा मैदानी इलाकों में बारिश होने से रविवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गयी। अधिकारियों ने बताया कि स्की रिसॉर्ट गुलमर्ग के अफरवात पर्वत श्रृंखला, पर्यटन स्थल सोनमर्ग, सिंथन टॉप, राजदान टॉप और पीर पंजाल रेंज समेत कश्मीर घाटी के ऊंचाई वाले इलाकों में शनिवार और रविवार की दरमियानी रात को हल्की बर्फबारी हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई।
गुलमर्ग और सोनमर्ग के आसपास के पहाड़ों पर हिमपात देखकर पर्यटक बेहद खुश हुए। श्रीनगर और कश्मीर घाटी के अन्य हिस्सों में हल्की बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर ने अगले 48 घंटों के दौरान कश्मीर घाटी में छिटपुट से हल्की बारिश का अनुमान लगाया है।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper