नागपुर में मूसलाधार बारिश, कई घरों में घुसा पानी

  • Share on :

नागपुर. महाराष्ट्र के नागपुर शहर में लगातार बारिश के बाद गंभीर जलजमाव देखा गया। शुक्रवार आधी रात से नागपुर शहर में भारी बारिश हुई, जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया। प्रशासन को लोगों को इन इलाकों से सुरक्षित स्थानों पर ले जाने के उपाय करने पड़े। कैनाल रोड रामदासपेठ, अंबाझारी झील क्षेत्र जैसे कई इलाकों में भयंकर जलभराव हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक, नागपुर हवाईअड्डे पर सुबह 5.30 बजे तक 106 मिमी बारिश दर्ज की गई। एनडीआरएफ ने बाढ़ के पानी से बचाव अभियान भी चलाया और शहर के अंबाझरी झील क्षेत्र से छह लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में घरों के अंदर कारों को पानी में डूबा हुआ दिखाया गया है।
पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, भारी बारिश के बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है। नागपुर नगर निगम ने नागरिकों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं और लोगों को सलाह दी है कि जब तक कोई जरूरी काम न हो, वे अपने घरों से बाहर न निकलें। 
उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने एक्स (पहले ट्विटर) पर बताया कि वह शहर में बारिश की स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं। उन्होंने एक्स पर कहा, "हम लगातार प्रशासन के संपर्क में हैं और स्थिति पर नजर रख रहे हैं। नागपुर में कल रात भारी बारिश के कारण अंबाझरी झील ओवरफ्लो हो गई है और कुछ इलाकों में पानी घुस गया है। कलेक्टर ने मुझे बताया कि केवल 4 घंटे में 100 मिमी से अधिक बारिश हुई। नागपुर कलेक्टर, नगर निगम कमिश्नर मौके पर पहुंच गए हैं और तुरंत जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. निर्देश दिए गए हैं कि निचले इलाकों में फंसे नागरिकों की सबसे पहले मदद की जाए. बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की एक टीम और एसडीआरएफ की दो टीमें तैनात की गई हैं।"
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper