कोहरे में दर्दनाक हादसा- इंदौर के दो लोगों की मौत, 6 दिन बारिश-कोहरे से राहत नहीं

  • Share on :

इंदौर/भोपाल। मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड, कोहरा और बारिश से अगले 6 दिन तक कोई राहत मिलने के आसार नहीं हैं। छिंदवाड़ा में सुबह चार बजे तेज बारिश हुई। मौसम वैज्ञानिकों ने 11 जनवरी तक ऐसा ही मौसम रहने का अनुमान जताया है। उधर, आगर मालवा इलाके में कोहरे के कारण दर्दनाक सडक़ हादसा हो गया, जिसमें इंदौर के दो लोगों की मौत हो गई।
दरअसल हरियाणा के ऊपर वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव होने से प्रदेश में भी मौसम सर्द रहेगा। शनिवार को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत 30 जिलों में मध्यम से घना कोहरा रहा। वहीं, आधे प्रदेश में बादल छाने के साथ बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है।
सीनियर मौसम वैज्ञानिक डॉ. दिव्या ई. सुरेंद्रन ने बताया कि प्रदेश में अभी भी सिस्टम एक्टिव है, जो अगले दो से तीन रहेगा। दूसरी ओर, एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) हरियाणा के ऊपर एक्टिव है। इसकी वजह से आने वाले दिनों में भी मौसम सर्द रहेगा। आज रीवा, शहडोल, जबलपुर, भोपाल संभाग के साथ दमोह, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, नर्मदापुरम, बैतूल में बारिश हो सकती है।
कार व ट्रक की जोरदार भिड़ंत
आगर मालवा जिले से गुजरे नेशनल हाईवे पर शुक्रवार-शनिवार रात में सडक़ हादसा हो गया। कोहरे के कारण सोयत और सुसनेर के बीच ग्राम खजुरी के पास ट्रक व कार की भिड़ंत हो गई। इसमें कार के परखच्चे उड़ गए, वहीं उसमें सवार नरेन्द्र राजपूत और अतुल ठेकेदार मौत हो गई। कार सवार विरेंद्र पिता धन्नालाल राजपूत निवासी हरदा घायल हो गया। उसे सुसनेर के शासकीय हॉस्पिटल ले जाया गया। मृतक इंदौर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। सुसनेर थाना प्रभारी अनिल कुमार मालवीय ने बताया कि हादसा देर रात करीब 3 से साढ़े 3 बजे के बीच हुआ। दोनों वाहन कोहरे की वजह से टकराए हैं। दुर्घटना के बाद से ट्रक ड्राइवर अपना वाहन छोडक़र वहां से फरार हो गया है। उसकी तलाश की जा रही है। दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए नगर परिषद सुसनेर के शव वाहन से सुसनेर के शासकीय हॉस्पिटल लाया गया। यहां शनिवार को पोस्टमार्टम किया जाएगा। सुसनेर पुलिस घटना की जांच कर रही है।

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper