असम के गोलाघाट में ट्रक-बस की भिड़ंत, 14 की मौत, दर्जनों यात्री घायल

  • Share on :

गुवाहाटी। असम के गोलाघाट जिले में बुधवार सुबह एक यात्री बस और ट्रक की टक्कर में पांच महिलाओं और एक नाबालिग लड़के सहित कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि यह घटना राष्ट्रीय राजमार्ग 37 पर डेरगांव में सुबह करीब 5 बजे हुई।
लगभग 45 लोगों से भरी बस गोलाघाट से तिनसुकिया की ओर जा रही थी। विपरीत दिशा से आ रहे कोयले से भरे ट्रक से उसकी आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसे में ट्रक और बस दोनों के ड्राइवरों की मौत हो गई।
अधिकारियों ने बताया कि घायलों को डेरगांव सिविल अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। वहीं, गंभीर रूप से घायल लोगों को जोरहाट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जेएमसीएच) ले जाया गया है।
गोलाघाट के डिप्टी कमिश्नर पी उदय प्रवीण ने कहा, “एनएच के एक तरफ सड़क की मरम्मत चल रही थी और इसीलिए दोनों दिशाओं से वाहन डिवाइडर के दूसरी तरफ का उपयोग कर रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ट्रक बहुत तेज गति से आ रहा था। बस को टक्कर मार दी।”
बस के यात्रियों में से अधिकांश भरलुखुवा गांव के थे। वे तिनसुकिया के तिलिंगा मंदिर जा रहे थे। वहां से बोगीबील में पिकनिक मनाने जा रहे थे। इसी दौरान यह दुर्घटना हुई।
गोलाघाट के पुलिस अधीक्षक राजेन सिंह ने कहा, “हमने बस और ट्रक से 10 शव बरामद किए हैं। जेएमसीएच में भर्ती कराए गए 27 घायलों में से दो की मौत हो गई।  तेज और लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण मौत का मामला दर्ज किया गया है। दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू की जाएगी।''
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper