दो हेड कांस्टेबल पर फरियादी से 3 लाख की रिश्वत लेने का आरोप, एसपी ने किया सस्पेंड

  • Share on :

मालवा। आगर कोतवाली थाने में पदस्थ दो हेड कांस्टेबल पर 3 लाख की रिश्वत लेने के आरोप का मामला सामने आया है, जिसमें दोनों हेड कांस्टेबल द्वारा जमीन खरीदी बिक्री के मामले को लेकर फरियादी से 3 लाख की रिश्वत ली गई थी। यह मामला जब आगर विधायक मधु गहलोत के कार्यालय तक पहुंचा तो आगर विधायक अपने कार्यकर्ताओं के साथ आगर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंचे और धरना प्रदर्शन किया, वहीं दोनों हेड कांस्टेबल पर कार्रवाई और पैसे वापस लौटने की मांग की गई।
इस दौरान विधायक व पुलिस अधीक्षक के बीच काफी देर तक बहस भी हुई। विधायक के प्रदर्शन के दौरान आगर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह द्वारा दोनों हेड कांस्टेबल को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने की कार्रवाई की गई और मामले को जांच में लिया है।
बता दें कि फरियादी नरेंद्र सिंह ठाकुर पिता खुमान सिंह ठाकुर निवासी माली खेड़ी रोड आगर और हंसा बंसिया पिता गिरिराज बंसिया निवासी पाल रोड द्वारा जमीन खरीदी बिक्री में धोखाधड़ी करने के मामले में करीब 02 माह पूर्व आगर कोतवाली थाने पर एजाज खान के खिलाफ आगर कोतवाली थाने पर एक शिकायती आवेदन दिया था। जिसमें पुलिसकर्मी एजाज खान पर एफआईआर दर्ज नहीं कर रहे थे।
पुलिस द्वारा एजाज खान पर प्रकरण दर्ज करने के बदले आवेदक से 03 लाख की मांग की जा रही थी, इसके बाद 15 मई 2024 को आवेदक द्वारा आगर कोतवाली थाने में पदस्थ हेड कांस्टेबल राधेश्याम कारपेंटर और हेड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह भाटी को 03 लाख की रिश्वत दी गई, इसके बाद पुलिस द्वारा 15 मई 2024 को एजाज खान के खिलाफ 420 का मामला दर्ज किया गया। इसके बाद आवेदक द्वारा पुलिस द्वारा इस तरह रिश्वत लिए जाने की बात आगर विधायक मधु गहलोत से कही, पुलिस द्वारा ली गई रिश्वत से नाराज आगर विधायक अपने जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं के साथ आगर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंचे और धरना प्रदर्शन किया और दोनों पुलिसकर्मी पर कार्रवाई और पैसे वापस लौटने की मांग की गई। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper