बिजली के खंभों और तारों पर चढ़ीं लताएं, मानसून के दौरान टहनियां दे रहीं हादसों को न्योता

  • Share on :

इंदौर। शहर में बिजली के खंभों और तारों पर चढ़ी लताएं (बेलें) और पेड़ों की टहनियां मानसून के दौरान हादसे को न्योता दे रही हैं, बिजली विभाग द्वारा बारिश के पहले मेंटेनेस किया जाता है, जो पेड़ बिजली के तारों को छूते हैं उनकी कटाई-छंटाई की जाती है, लेकिन ये तस्वीरें हकीकत बयां करने के लिए काफी हैं।
इन तस्वीरों को देखकर लग रहा है कि इस बार बिजली महकमे के साथ- साथ नगर निगम ने भी मेंटेनेंस नहीं किया है। शहर के एमजी रोड से लेकर 56 दुकान तक के एरिया में कहीं बिजली के खंभों और तारो पर बेलें चढ़ी हुई हैं, वहीं कई जगहों पर पेड़ों की टहनियों से बिजली के खंभे और तार पूरी तरह से ढंक गए हैं। ऐसे में बारिश के दौरान आसपास करंट फैलने से कभी भी यहां बड़ा हादसा होने का अंदेशा है।
एमजी रोड से आगे सिटी बस स्टॉप के वहां एक पेड़ की टहनियां बिजली के खंभे और तारों को अपने में समेट कर नीचे लटक रही हैं। बिजली के तार पेड़ों की टहनियों के बीच से गुजर रहे हैं। इनसे कभी भी लोगों की जान खतरे में पड़ सकती है। 56 दुकान क्षेत्र में सड़क के आर-पार गुजर रही बिजली की लाइन के तार पर तो बेलें एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंच गई हैं और कुछ तो बीच सड़क पर लटक रही हैं, लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही ऐसी है कि उन्हें शहरवासियों पर मंडराता यह खतरा दिखाई ही नहीं दे रहा है। 
साभार अमर उजाला
-

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper