महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग पर फंसेगा पेच? उद्धव की पार्टी ने 125 तो कांग्रेस 150 सीटों पर लड़ने को तैयार

  • Share on :

मुंबई. महाराष्ट्र में अब विधानसभा चुनाव की बारी है. महा विकास अघाड़ी में सीट शेयरिंग पर मंथन शुरू हो गया है. हालांकि, समझौते के मूड में कोई नहीं दिख रहा है. सूत्र बताते हैं कि लोकसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन के बाद शिवसेना (यूबीटी) विधानसभा चुनाव में करीब 115-125 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. कांग्रेस पहले साफ कर चुकी है कि वो 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. राज्य में विधानसभा की कुल 288 सीटें हैं.
सूत्रों ने बताया कि शिवसेना (यूबीटी) इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने के लिए तैयार है. हालांकि, उद्धव सेना ने साफ कर दिया कि वो करीब 115 से 125 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का टारगेट कर रही है. यह बात ऐसे समय में सामने आई है, जब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को संजय राउत, अनिल देसाई, सुभाष देसाई, सुनील प्रभु और राजन विचारे समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और विधानसभा चुनाव लड़ने की रणनीति तैयार करने के लिए चर्चा की. सूत्रों के अनुसार, बैठक के दौरान उद्धव ठाकरे ने सभी 125 विधानसभा सीटों की समीक्षा की. बैठक में उन्होंने कहा कि वे इन सभी सीटों को टारगेट करने के लिए एक 'थिंक टैंक' के साथ एक वॉर रूम तैयार करने की भी योजना बना रहे हैं.
दरअसल, शिवसेना (यूबीटी) पिछले वोट मार्जिन के आधार पर इन 125 सीटों की मांग करेगी. इसके अलावा, पार्टी इन सीटों को पिछले विधानसभा चुनावों में मिले वोटों के आधार पर A, B और C लेवल में वर्गीकृत किया जाएगा.
साभार आजतक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper