मंगलनाथ में पूजन से सरकारी खजाने में आए 41 लाख रुपये

  • Share on :

उज्जैन। उज्जैन में मई माह में श्री मंगलनाथ मंदिर के भंडार भर गए। मंदिर में शासकीय पूजन की रसीदों से लगभग 41 लाख रुपए से अधिक की राशि प्राप्त हुई है।
मंगलनाथ मंदिर के प्रशासक केके पाठक ने बताया कि कलेक्टर के मार्गदर्शन तथा अनुविभागीय अधिकारी/अध्यक्ष श्री मंगलनाथ मंदिर प्रबंध समिति के नेतृत्व में मंगलनाथ मंदिर पर विकास एवं विस्तार कार्य के साथ ही श्रद्धालुओं को शीघ्र एवं सुगमता पूर्वक दर्शन हो जाए ऐसा प्रयास किया जाता है। ताकि बाबा मंगलनाथ के भक्तों को किसी तरह की असुविधा न हो। इसके साथ ही श्री मंगलनाथ मंदिर पर भात पूजन, कालसर्प दोष, श्रापित दोष, अंगारक दोष, कुम्भ विवाह, अर्क विवाह एवं अन्य पूजनों हेतु देश-विदेश से आने वाले यजमानों की पूजन शासकीय रसीदें कटवाई जाकर मंदिर के विद्वान पंडित/आचार्यगणों द्वारा संपूर्ण विधान के साथ संपन्न करवाई जाती है। मंगलनाथ मंदिर के प्रशासक पाठक ने बताया कि माह मई-2024 में इन पूजनों हेतु शासकीय रसीदें काटी गई, जिससे मंदिर समिति को राशि रूपए- 41,73,928/- की आय प्राप्त हुई हैं। मई-2024 में मंगलनाथ मंदिर की दिनांक-31.05.2024 को भेंट पेटी खोली गई, जिससे मंदिर को राशि रुपये-10,13,820 की आय हुई है। 
इंदौर निवासी कर्ण एवं ऐश्वर्या महाड़िक ने श्री मंगलनाथ मंदिर प्रबंध समिति को 21 हजार रुपये का दान का चेक भेंट किया। इस अवसर पर मंदिर प्रशासक केके पाठक ने दोनों को अंग वस्त्र पहनाए और प्रसाद दिया गया। मंगलनाथ मंदिर के पुजारी महंत निरंजन भारती ने मंत्रोच्चार के साथ उन्हें आशीर्वाद प्रदान किया। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper