खालिस्तानियों ने जहां मरा हरदीप सिंह वहां लगाए 'मोदी-जयशंकर वॉन्टेड' के पोस्टर

  • Share on :

नई दिल्ली। कनाडा में भारत के खिलाफ खालिस्तानी साजिश जारी हैं। खबर है कि सरी स्थिति एक गुरुद्वारे पर पोस्टर लगाया गया है। इस पोस्टर में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'वॉन्टेड' के रूप में दिखाया गया है। कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो पहले ही खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की मौत के तार भारत से जोड़ चुके हैं। हत्या को लेकर कनाडा के कई शहरों में प्रदर्शन भी हुए थे।
हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब कनाडा में किसी भारतीय के नाम के 'वॉन्टेड' पोस्टर लगे हों। सीएनएन-न्यूज18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सरी के गुरुद्वारा नानक देव के बाहर यह होर्डिंग लगाया गया है। इसमें पीएम मोदी, भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर और भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा का नाम और तस्वीर भी शामिल है।
रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इन घटनाक्रमों की जानकारी पुलिस को है, लेकिन उनकी तरफ से कोई दखल नहीं दिया जा रहा है। होर्डिंग लगाने में अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस यानी (SFJ) का नाम सामने आ रहा है। हालांकि, इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।
जून में खालिस्तानी आतंकवादी निज्जर की सरी में ही हत्या कर दी गई थी। हालांकि, अब तक कनाडाई पुलिस हमलावरों को लेकर कोई खुलासा नहीं कर सकी है। पीएम जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की संसद में कहा था कि इस हत्या में भारतीय एजेंट्स का हाथ हो सकता है। इसे लेकर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी और आरोपों से इनकार किया था।    
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper