आकाशीय बिजली गिरने से एक ग्रामीण की मौत, आष्टा के कई गांवों में बेर के आकार के गिरे ओले

  • Share on :

आकाशीय बिजली गिरने से एक ग्रामीण की मौत, आष्टा के कई गांवों में बेर के आकार के गिरे ओले​सीहोर। सीहोर जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान अनेक स्थानों पर बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। आष्टा के करीब आधा दर्जन गांवों में बेर के आकार के ओले गिरे। पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक दो इंच बारिश भैरूंदा में रिकॉर्ड की गई की। जबकि जावर क्षेत्र में डेढ़ इंच बारिश हुई। इधर, बिजली गिरने से एक ग्रामीण की मौत हो गई।
पिछले करीब एक सप्ताह से जिले में मौसम बदला बदला सा है। दिन के समय तेज धूप निकल रही है, वहीं शाम होने के पहले ही आसमान पर काले बादल व तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। पिछले 24 घंटे में जिले में आने के स्थान पर बारिश रिकॉर्ड की गई। जिले के आष्टा, जावर क्षेत्र में बारिश के साथ ओले भी गिरे, जिसमें डोडी, जावर के पास आमलामज्जु, बांदरिया हाट, बांदरिया जोड़ एवं झिल्ला गांव में तो सड़क ने बर्फ की चादर ओढ़ ली। इसके कारण जहां दिन भर से हल्की तपन महसूस हो रही थी, वहां ठंडक महसूस होने लगी।
जिले में रात आठ बजे के बाद एक बार फिर मौसम बदला, तेज हवा के साथ बारिश हुई। इस दौरान अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जिले में 24 घंटे में करीब एक इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। जिले में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश भैरूंदा में दो इंच रिकॉर्ड की गई। जिले की विभिन्न तहसीलों में बारिश इस प्रकार रिकॉर्ड की गई। भैंरुंदा- 56.0 एमएम, आष्टा- 34.0 एमएम, जावर- 43.1 एमएम, इछावर- 39.0 एमएम, सीहोर- 2 एमएम, श्यामपुर- 9.0 एमएम, बुधनी- 13.0 एमएम, रेहटी- 18.4 एमएम।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper