केंद्रीय जेल में 80 बंदियों के आधार कार्ड बनवाए

  • Share on :

उज्जैन। आधार कार्ड शिविर का आयोजन भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के समन्वय में किया गया। उक्त शिविर में चन्द्रेश मण्डलोई के द्वारा बंदियों की समस्याएं सुनी और उनका निराकरण किया गया।
इसके साथ ही बंदियों को बताया गया कि यदि कोई बंदी अपनी पैरवी या अपील करने में अक्षम है तो प्राधिकरण द्वारा निःशुल्क अधिवक्ता दिलाया जाएगा। बंदियों के विधिक अधिकारों की जानकारी भी दी, साथ ही जेल का निरीक्षण किया गया और ऐसे बंदियों की पहचान सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये, जिन्हें सजा हो जाने के उपरांत भी उनकी अपीलें वरिष्ठ न्यायालय में नहीं की गई है।
उनके द्वारा बंदियों को प्ली बार्गेनिंग एवं लोक अदालत के माध्यम से भी प्रकरणों के निराकरण कराने की सलाह दी गई। साथ ही उन्होंने जेल में निरुद्ध 10 वर्ष से अधिक की सजा पा रहे ऐसे बंदी जिनकी सुनवाई नहीं हो रही है एवं जो विचाराधीन बंदी उन्हें भी विधिक सहायता देने की बात कही।
निःशुल्क आधार कार्ड शिविर के माध्यम से कुल 80 बंदियों के आधार कार्ड बनवाये गये। इस अवसर पर जेल अधीक्षक मनोज साहू, जेलर प्रवीण मालवीय, आधार सेवा केंद्र के सुपरवाइजर रवि प्रजापत, श्रवण मालवीय सहित जेल के अन्य कर्मचारीगण व बंदीजन उपस्थित रहे।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper