खेत में खुले बोरवेल में गिरी मासूम बच्ची की मौत

  • Share on :

सिंगरौली। सिंगरौली जिले के बरगंवा थाना क्षेत्र अंतर्गत कसर गांव में खेत में खुले बोरवेल में गिरी 3 साल की मासूम सौम्या शाह की आखिरकार मौत हो गई। मासूम को बचाने का हर संभव प्रयास किया गया। करीब 5 घंटे चले रेस्क्यू के बाद उसे बोरवेल से बाहर निकाल कर अस्पताल ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। माना जा रहा है कि बोरवेल में पहले से बारिश का पानी था। जब बच्ची उसमें गिरी तो उसकी मौत हो गई। घटना के बाद गांव में मातम पसरा है।
बताया जाता है कि मासूम सौम्या का सोमवार को जन्मदिन था। घर में खुशियों का माहौल था। करीब 4 बजे वह अपने पिता के साथ घर से कुछ दूर स्थित खेत में गई थी। पिता काम में व्यस्त हो गए और वह खेलने लगी। इसी दौरान वह खुले बोरवेल में जा गिरी। बच्ची के बोरवेल में गिरने के बाद पिता ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। घटना की जानकारी लगने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस की टीम के साथ एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची।
रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। जिला कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे। रेस्क्यू टीम की ओर से 3 जेसीबी मशीनों से बोरवेल के आसपास खुदाई की गई। बताया जाता है कि बारिश के चलते बोरवेल में पहले से पानी भरा था। मिट्टी गीली होने के चलते मिट्टी धंसने का भी खतरा था। इससे रेस्क्यू आसान नहीं था। इस दौरान बच्ची को पाइप के द्वारा ऑक्सीजन भी दिया जा रहा था।
मासूम को बचाने का हर संभव प्रयास किया गया लेकिन उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि जिस बोरबेल में बच्ची गिरी थी वह घर से करीब 100 मीटर दूर है। घर से कुछ दूरी पर बोरवेल पिछले साल खोदा गया था, लेकिन पर्याप्त पानी नहीं मिलने की वजह से उसमें मोटर नहीं डाला गया। इसके बाद बोर में मिट्टी डाल कर भरा गया लेकिन बारिश के दिनों में मिट्टी दबने से बोर में 20 से 25 फीट का गड्ढा बन गया। 
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper