AAP के बड़े नेता ने छोड़ा साथ, भाजपा में शामिल हुए निखिल सवानी

  • Share on :

अहमदाबाद। गुजरात में आम आदमी पार्टी (आप) को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। पाटीदार आंदोलन का बड़ा चेहरा रहे निखिल सवानी ने अरविंद केजरीवाल की पार्टी का साथ छोड़ दिया है। निखिल एक बार फिर भाजपा में शामिल हो गए हैं। बीजेपी और कांग्रेस छोड़ने के बाद वह 'आप' का हिस्सा बने थे। रविवार को गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटिल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। एक दिन पहले ही उन्होंने 'आप' को छोड़ने का ऐलान किया था।
निखिल गुजरात में पाटीदार समाज का प्रमुख चेहरा हैं और पाटीदार आंदोलन के दौरान वह हार्दिक पटेल की टीम का अहम हिस्सा थे। निखिल सवानी के इस्तीफे को लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। विधानसभा चुनाव में 5 सीटें जीतने के बाद आम आदमी पार्टी को लोकसभा चुनाव में दिल्ली और पंजाब के बाद गुजरात से ही सबसे अधिक उम्मीदें हैं। ऐसे में इसे पार्टी के अभियान को एक धक्का माना जा रहा है।
पाटीदार आंदोलन के बाद राजनीति में उतरे निखिल सवानी ने सबसे पहले भाजपा का हाथ थामा था। लेकिन एक महीने के भीतर ही उनका मोहभंग हो गया था। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के सूरत के संयोजक रहे निखिल सवानी ने अक्टूबर 2017 में भाजपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम लिया था। कांग्रेस ने उन्हें गुजरात प्रदेश यूथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी थी। 
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper