CBI ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दायर की चार्जशीट

  • Share on :

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने ऐक्शन तेज कर दिया है। कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक के खिलाफ सीबीआई ने सोमवार को राउज ऐवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दायर कर दी है। स्पेश जज कावेरी बावेजा की अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया गया है। इससे पहले ईडी ने करीब 200 पेज का आरोप पत्र मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के खिलाफ दाखिल किया था।
केजरीवाल को पिछले महीने 26 जून को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। उन्हें इसी मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। आम आदमी पार्टी के प्रमुख को ईडी केस में सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल चुकी है। ईडी भी उनके खिलाफ चार्जशीट दायर कर चुकी है, जिसमें केंद्रीय जांच एजेंसी ने उन्हें शराब घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता बताया है।
इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि केजरीवाल को कथित शराब घोटाले के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक बताया गया है जिसमें आरोप है कि आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपए की रिश्वत मिली। पिछले महीने केजरीवाल की रिमांड की मांग करते हुए सीबीआई ने अदालत में कहा, 'अरविंद केजरीवाल आपराधिक साजिश के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक हैं। यह पता चला है कि केजरीवाल के करीबी विजय नायर (आप के पूर्व मीडिया प्रभारी) शराब कारोबारियों से संपर्क कर रहे थे और प्रस्तावित शराब नीति में फायदा पहुंचाए जाने के बदले रिश्वत की मांग कर रहे थे।' सीबीआई ने सबसे पहले अप्रैल 2023 में केजरीवाल से पूछताछ की थी। 
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper