बदमाशों ने इंदौर से नाबालिग को किया अगवा, मोटरसाइकिल से बुढार पहुंचे, चंद घंटे में गिरफ्तार

  • Share on :

शहडोल। सोशल मीडिया से दोस्ती बनाकर नाबालिग को अगवा कर ले जा रहे दो युवकों को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपी युवक मोटरसाइकिल से इंदौर से चलकर शहडोल जिले के बुढार पहुंचे थे, जहां नाबालिग को उन्होंने पहले बहलाया फुसलाया, फिर अपनी मोटरसाइकिल पर बैठा लिया और मैहर घूमने के नाम पर उसे लेकर रवाना हो गए। काफी समय तक नाबालिग जब घर नहीं पहुंची तो उसके पिता ने थाने पहुंच पुलिस को मामले की जानकारी दी। नाबालिग होने की वजह से पुलिस ने तत्काल एक्शन लिया और आसपास के थाना चौकी, फिक्स पॉइंट, कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी। पुलिस की तत्परता से आरोपियों को चंद घंटों में पकड़ा गया है और नाबालिग को उसके परिजनों के हवाले किया है।
सागर के रहने वाले दो युवक बुढ़ार की नाबालिग लड़की को अगवा कर बाइक से ले जाते गिरफ्तार हुए हैं। पुलिस ने आरोपी आशीष विश्वकर्मा (30) खिमलासा जिला सागर एवं नीलेश विश्वकर्मा निवासी खुरई जिला सागर को कुछ ही घंटे में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पिता ने थाना बुढ़ार में रिपोर्ट की थी कि उसकी नाबालिग 14 वर्ष 6 माह की लड़की को कोई अज्ञात व्यक्ति बहला फुसला कर कहीं भगा ले गया है। तत्काल सक्रिय होकर पुलिस ने नाकाबंदी की। सूचना पर यातायात चौकी हाईवे में चेकिंग के दौरान तैनात यातायात के अधिकारी एवं जवानों द्वारा उक्त नाबालिग लड़की को दो लड़कों सहित जो अपहृत कर ले जा रहे थे, पकड़ लिया और बुढ़ार पुलिस को सूचना दी।
हाईवे चौकी के सामने से दोनों लड़कों के कब्जे से नाबालिग लड़की को दस्तयाब कर सकुशल परिजनों को सुपुर्द किया। नाबालिग ने पूछताछ में बताया कि इंस्ट्राग्राम के माध्यम से बातचीत शुरू हुई। इसके बाद इन लोगों से फोन से बात होने लगी। उसे लेने के लिए इंदौर से मोटरसाइकिल चलाकर यहां तक आ गए और मैहर ले जाने को बोलकर बहला फुसलाकर ले जा रहे थे। पुलिस द्वारा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल क्रमांक एमपी 09 एक्सएम 1747 को जब्त कर आरोपियों के विरुद्ध अपराध दर्ज किया गया एवं गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी बुढार संजय जायसवाल एवं यातायात प्रभारी एस एन भगत सहायक उप निरीक्षक संतोष एवं आरक्षक मतीन की भूमिका महत्वपूर्ण रही।
साभार अमर उजाला 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper