थाने में दलित महिला और उसके पोते की बुरी तरह पिटाई, वीडियो वायरल होते ही मचा हंगामा, अधिकारी को हटाया

  • Share on :

जबलपुर। मध्य प्रदेश में कटनी जीआरपी थाने का एक वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा मच गया। बुधवार को वायरल हुए इस वीडियो में जीआरपी पुलिसकर्मी चोरी के शक में दलित महिला और उसके पोते की बुरी तरह पिटाई करते दिखाई दे रहे हैं। जिसके बाद कांग्रेस नेताओं ने भी इस मुद्दे को झट से लपक लिया और प्रदेश की मोहन यादव सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सरकार से पूछा कि आखिरी मध्य प्रदेश में हो क्या रहा है। यहां पर रक्षक ही भक्षक बनते जा रहे हैं और दलितों का जीवन सुरक्षित नहीं है। बुधवार रात तक पिटाई करने वाली महिला टीआई को हटा दिया गया था।
दरअसल जो वीडियो सामने आया है उसमें झर्रा टिकुरिया निवासी एक बुजुर्ग महिला और उसके पोते को जीआरपी की महिला TI और उनका स्टाफ थाने में बुरी तरह पीटता नजर आ रहा है। इस दौरान जब महिला थाना प्रभारी अरुणा वाहने थक जाती हैं तो फिर इसके बाद उनका स्टाफ दोनों को पीटना शुरू कर देता है। पिटाई की शुरुआत खुद महिला अधिकारी करती हैं, वीडियो में वह बुजुर्ग महिला की डंडे से पिटाई करते, उसके बाल खींचते और उसे जमीन पर पटकते हुए दिख रही हैं। वहीं जब वह महिला गिर जाती है तो वह अधिकारी उसके पोते के साथ भी ऐसा ही सलूक करते हुए उसे भी डंडे से बुरी तरह पीटती है और बाल पकड़कर उसे भी गिरा देती है।
इस पूरी घटना का पूरा वीडियो थाना प्रभारी के कमरे में लगे शासकीय कैमरे में कैद हो गया जो अब वायरल हो गया। इस वीडियो को लेकर एसपी रेलवे जबलपुर ने भी सोशल मीडिया 'एक्स' पर वीडियो की पूरी सच्चाई बता दी और कहा कि यह वीडियो अक्तूबर 2023 का है और इसमें दिख रहा युवक 2017 से निगरानीशुदा बदमाश व शातिर अपराधी है। जिसके खिलाफ जीआरपी थाना कटनी में 19 अपराध दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि पिछले साल उस पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया और इस साल उसे कटनी से जिलाबदर करने के आदेश दिए गए हैं।
कांग्रेस ने पूछा- आखिरी मप्र में हो क्या रहा है?
दलित महिला व उसके नाबालिग पोते की पिटाई का यह वीडियो वायरल होते ही मध्य प्रदेश कांग्रेस ने उस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, 'मुख्यमंत्री मोहन यादव जी, क्या आप यह बताने का कष्ट करेंगे कि आखिर मप्र में हो क्या रहा है? आपकी पुलिस कानून व्यवस्था के नाम पर गुंडागर्दी कर जनता की जान लेने पर तूली है। कटनी जीआरपी थाना क्षेत्र अंतर्गत दलित परिवार के 15 साल के बच्चे और उसकी मां के साथ थाना प्रभारी और पुलिस स्टाफ की क्रूरता आत्मा को झंझोड़ कर रखने वाली घटना है! सवाल यह है कि इन लोगों में यह हिम्मत आई कहां से? क्या आपकी उदासीनता से? या आपने ऐसे कृत्य की छूट दे रखी है? शर्मनाक कृत्य!!'
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper