बीएड परीक्षा में सख्ती के चलते नकल की पर्ची और ब्लूटूथ के साथ रंगे हाथों पकड़ी गई छात्रा, केस बनाकर कार्रवाई के लिए भेजा

  • Share on :

सागर। स्कूली शिक्षा में टीचर बनने के लिए बीएड की परीक्षा देने पहुंची एक छात्रा लर्निंग एंड टीचिंग के पेपर में नकल की लर्निंग लेकर पहुंची और परीक्षा प्रबंधन की सख्ती के चलते नकल की पर्ची और ब्लूटूथ के साथ रंगे हाथों पकड़ ली गई। यह वाकया शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की बीएड परीक्षा के दौरान सामने आया। नकलची छात्रा का यूएफएम केस बनाकर विश्वविद्यालय को भेज दिया गया है।
सागर के शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय के परीक्षा केंद्र में दोपहर 3 से शाम 6 बजे तक की पाली में चल रही बीएड सेकेंड सेमेस्टर में प्रथम प्रश्नपत्र लर्निंग एंड टीचिंग की परीक्षा के दौरान परीक्षा कक्ष में वीक्षण के दौरान श्री रावतपुरा कॉलेज की रेगुलर परीक्षार्थी छात्रा को परीक्षा हाल में तैनात महिला वीक्षक ने पुस्तक के छपे हुए पेज से नकल करते हुए पकड़ लिया। परीक्षार्थी छात्रा के पास ब्लू टूथ तथा दोनों ओर छपे हुए पुस्तक के कुल 7 पेज जब्त किए गए। परीक्षा समन्वयक डॉ. मधु स्थापक ने नकलची छात्रा का यूएफएम केस बनाकर कार्रवाई के लिए महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय छतरपुर को भेज दिया है। संबंध में उन्होंने साफ कहा कि अनुचित साधनों का प्रयोग करने वाले किसी भी परीक्षार्थी को बख्शा नहीं जाएगा।
साभार अमर उजाला

 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper